जोशना ने आठ बार की विश्व चैम्पियन निकोल को हराकर भारत को फाइनल में पहुंचाया

Samachar Jagat | Friday, 31 Aug 2018 01:37:10 PM
Joshana beat India's eight-time world champion Nicole to finalize India

जकार्ता। जोशना चिनप्पा ने आठ बार की विश्व चैम्पियन निकोल डेविड को हराया जिससे भारतीय महिला स्क्वाश टीम ने गत चैम्पियन मलेशिया को 2- 0 से हराकर लगातार दूसरी बार एशियाई खेलों के फाइनल में प्रवेश कर लिया। जोशना चिनप्पा, दीपिका पल्लीकल कार्तिक, सुनयना कुरूविला और तन्वी खन्ना की भारतीय टीम ने इसके साथ ही स्वर्ण पदक की ओर कदम रख दिया। फाइनल में उनका सामना हांगकांग से हो सकता है। 

फ़ेडरर, जोकोविच तीसरे दौर में, किर्गियोस से अंपायर की बातचीत पर मचा बवाल

दुनिया की 16वें नंबर की खिलाड़ी चिनप्पा को हांगकांग के खिलाफ आखिरी पूल मैच में कल एनी यू ने हराया था। भारत 1- 2 से हारकर हांगकांग के बाद दूसरे स्थान पर रहा और उसे मलेशिया के रूप में कठिन प्रतिद्वंद्वी मिला।   हार के बाद अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकी चिनप्पा ने अगले ही दिन उस गम से उबरते हुए डेविड को हराया जो पांच बार एशियाड में स्वर्ण पदक जीत चुकी है।  

चौथे टेस्ट में अपनी गेंदबाजी से पहली पारी में इंग्लैंड की कमर तोडऩे वाले जसप्रीत बुमराह ने कही ये बात! 

दर्शकों का समर्थन भी डेविड को हासिल था लेकिन इससे चिनप्पा विचलित नहीं हुई । उसने 12- 10, 11- 9, 6-11, 10- 12, 11- 9 से हराया। दुनिया की 19वें नंबर की खिलाड़ी दीपिका भी कल जोए चान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी लेकिन आज उसने दुनिया की पूर्व पांचवें नंबर की खिलाड़ी लो वी वर्न को हराया। उसने 11- 2, 11- 9, 11- 7 से जीत दर्ज की। भारत का सामना अब हांगकांग से हो सकता है। दीपिका ने कहा, कि हांगकांग काफी कठिन टीम है लेकिन आज की जीत से हमारा आत्मविश्वास काफी बढा है। 

IND vs ENG: चौथे टेस्ट में भारतीय गेंदबाजों का जलवा, सैम कुर्रन ने दिखाया दम

Asian Games 2018: कांस्य पदक के लिए आमने- सामने होंगे भारत और पाक



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.