कालिस ने दिया दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को यह गुरु मंत्र

Samachar Jagat | Thursday, 15 Feb 2018 06:47:52 PM
kallis gave this master mantra to South African batsmen

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के महान हरफनमौला जैक्स कालिस ने बताया है कि उनके देश के बल्लेबाज भारत के कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का सामना नहीं कर पा रहे, क्योंकि घरेलू सर्किट पर इस तरह के गेंदबाजों से उनका सामना नहीं होता है।

भारत ने छह मैचों की शृंखला में 4-1 की अजेय बढ़त बना ली है। चहल ने 14 और यादव ने 16 विकेट ले लिए हैं। कालिस ने कहा कि अच्छे लेग ब्रेक गेंदबाजों को समझने में समय लगता है। हमें स्वीकार करना होगा कि हमारे पास विश्व स्तरीय लेग स्पिनर नहीं है। यह हमारे युवाओं के लिए सबक की तरह रहा।

उन्होंने कहा कि हम भी इस दौर से गुजरे हैं और समय के साथ सीखे हैं। शेन वार्न और अनिल कुंबले जैसे गेंदबाजों को उनके चरम दौर में खेलने वाले कालिस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उनका मानना है कि लेग स्पिनरों का सामना करने के लिए कोई परफेक्ट तकनीक नहीं है।

उन्होंने कहा कि अनुभव ही कुंजी है। लेग ब्रेक गेंदबाजी को समझने के दो तरीके हैं । या कलाई से ही गेंद को भांप लें या गेंद के आने का इंतजार करें। उन्होंने कहा कि जितना ज्यादा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे, उतना ही समझ जाएंगे।

हर कोई संकट से निकलने का अपना तरीका ढूंढ लेता है। कालिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को अब पता चल गया होगा कि एबी डिविलियर्स और फाफ डु प्लेसिस जैसे बल्लेबाजों के चोटिल होने के बाद उनकी बल्लेबाजी में गहराई नहीं है । क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस पर गंभीरता से विचार करना होगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.