कानपुर टेस्ट: भारत ने तीन विकेट गंवाए, बढ़त मजबूत

Samachar Jagat | Sunday, 25 Sep 2016 10:33:08 AM
Kanpur Test score of 185 runs on the fourth day India lost another wicket as a murli Vijay

कानपुर।  भारत ने सुबह के सत्र में कप्तान विराट कोहली सहित तीन विकेट गंवाए लेकिन दूसरी पारी में चार विकेट पर 252 रन के साथ अपनी कुल बढ़त 300 रन के पार पहुंचाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली।

भारत ने दिन की शुरूआत एक विकेट पर 159 रन से की और कल के दोनों नाबाद बल्लेबाजों मुरली विजय 76 और चेतेश्वर पुजारा 78 के अलावा कोहली 18 के विकेट गंवाए। दो ओवरों के अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने दोनों छोर से अपने स्पिनर लगाए रखे और उनके तीनों स्पिनरों ने सुबह एक-एक विकेट हासिल किया।

लंच के समय रोहित शर्मा 12 जबकि अजिंक्य रहाणे 21 रन बनाकर खेल रहे थे। भारत की कुल बढ़त 308 रन की हो गई है।
विजय और पुजारा ने सुबह 10 ओवर बल्लेबाजी की लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर ने विजय को पगबाधा आउट करके दूसरे विकेट की 133 रन की साझेदारी तोड़ी। विजय अपने कल के स्कोर में 12 रन ही जोड़ पाए। उन्होंने 170 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का जड़ा।

कोहली ने आते ही ईश सोढ़ी की शार्ट गेंद को मिडविकेट बाउंड्री पर चार रन के लिए भेजा। न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अच्छा टर्न और उछाल मिल रहा था जिससे भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी हुई। 

कोहली और पुजारा ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर बाउंड्री लगाई। आफ स्पिनर मार्क क्रेग ने कोहली को काफी परेशान किया। कोहली ने इसके बाद क्रेग को स्वीप करने की कोशिश की लेकिन गेंद उनके बल्ले का उपरी किनारा लेकर हवा में लहरा गई और डीप मिडविकेट पर सोढ़ी ने आसान कैच लपका। 

सोढ़ी ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए पुजारा को स्लिप में कैच करा दिया। उन्होंने 152 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके मारे। क्रेग ने रहाणे को भी काफी परेशान किया और भारतीय बल्लेबाज को तीन गेंद में दो बार जीवनदान मिला। उनका कैच पहले लेग स्लिप और फिर शार्ट मिडविकेट पर छूटा। रोहित ने सोढ़ी पर चौके के बाद क्रेग पर एक रन के साथ भारत की बढ़त को 300 रन के पार पहुंचाया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.