गंभीर की अगुवाई वाली डेयरडेविल्स के सामने कार्तिक की होगी कड़ी परीक्षा

Samachar Jagat | Sunday, 15 Apr 2018 02:45:04 PM
Karthik will face tough test in front of Gambhir Daredevils

कोलकाता। दिनेश कार्तिक की आईपीएल में सोमवार को तब बड़ी परीक्षा होगी, जब उनकी अगुवाई में कोलकाता नाइटराडर्स की टीम दिल्ली डेयरडेविल्स का सामना करेगी जिसके कप्तान गौतम गंभीर हैं जिनके नेतृत्व मेेंं केकेआर 2 बार चैंपियन बना था। लगातार 2 हार के बाद कार्तिक की अगुवाई वाली केकेआर वापसी के लिए बेताब है जबकि दिल्ली ने मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करके वापसी की है और वे इसे बरकरार रखने की कोशिश करेगी।

गेंद छेड़छाड़ प्रकरण के बाद राष्ट्रमंडल खेलों ने ऑस्ट्रेलिया की प्रतिष्ठा फिर से कायम की

कोलकाता ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ जीत के साथ शुरूआत की थी लेकिन इसके बाद उसे चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी तरफ दिल्ली अपने शुरूआती मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हार गई थी और इसके बाद बारिश से प्रभावित मैच में राजस्थान रायल्स के खिलाफ उसने पूरे अंक गंवाये लेकिन मुंबई के खिलाफ जैसन रे की नाबाद 91 रन की पारी से टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।

डेयरडेविल्स के कोलकाता मे मैच होने का मतलब है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी गत माह अपनी पत्नी के आरोप झेलने के बाद पहली बार शहर में होंगे। उनकी पत्नी ने दस अप्रैल को अलीपुर अदालत में केस दर्ज कराया। इस पर शमी को 15 दिन के अंदर उपस्थिति होने के लिये कहा गया है।

शमी अब तक डेयरडेविल्स के तीनों मैच में खेले हैं और एक टीम अधिकारी ने कहा कि उनके उपलब्ध नहीं रहने का सवाल नहीं उठता। मैदान पर गंभीर की टीम का पलड़ा भारी रहने की संभावना है भले ही केकेआर के खिलाफ उसका रिकार्ड 8-12 है। गंभीर 2011 से 2017 तक केकेआर से जुड़े रहे और वह परिस्थितियों से अच्छी तरह वाकिफ हैं।

Commonwealth Games: सायना ने सिंधू को हरा जीता स्वर्ण, श्रीकांत को रजत

वे अपनी पूर्व टीम के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे जिसने उसे रिटेन नहीं किया। केकेआर के बल्लेबाज अभी तक जलवा नहीं दिखा पाए हैं। कार्तिक को उप कप्तान रोबिन उथप्पा से बड़ी पारी की उम्मीद रहेगी जो अब तक तीन मैचों में 13, 29 और 3 रन ही बना पाए हैं। कार्तिक को खुद भी प्रभाव छोडऩे की जरूरत है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.