कविंदर को स्वर्ण, भारत को 8 पदक

Samachar Jagat | Monday, 11 Mar 2019 03:40:04 PM
Kavinder win gold, India get 8 medals

नयी दिल्ली। कविंदर सिंह बिष्ट की स्वर्ण पदक कामयाबी के साथ भारतीय मुक्केबाज ने फिनलैंड के हेलसिंकी में संपन्न हुयी गीबी मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुये आठ पदक अपने नाम किये हैं। 

कविंदर के स्वर्ण के अलावा स्टार मुक्केबाज शिवा थापा और तीन अन्य भारतीयों ने रजत जीते जबकि तीन को कांस्य पदक मिले। भारत को चैंपियनशिप में कुल आठ पदक हासिल हुये हैं। 

सेना के मुक्केबाज कविंदर को पुरूषों के 56 किग्रा भार वर्ग में हमवतन मोहम्मद हुसामुद्दीन के खिलाफ जीत के साथ स्वर्ण पदक मिला जबकि हुसामुद्दीन ने रजत जीता। कविंदर ने फाइनल में 5-0 से एकतरफा अंदाज में जीत अपने नाम की और 2018 राष्ट्रमंडल खेलों के कांस्य विजेता को पराजित किया। 

उत्तराखंड के मुक्केबाज का फाइनल में प्रदर्शन बेहद आक्रामक रहा और उन्हें सीधे आंख के ऊपर चोट भी लगी लेकिन हर बाधा को पार कर उन्होंने बैंटमवेट वर्ग में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय पदक सुनिश्चित किया। एजेंसी 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.