एशियाई खेलों की पदक विजेता दिव्या का आरोप, केजरीवाल सरकार ने वादा कर नहीं की मदद

Samachar Jagat | Thursday, 06 Sep 2018 11:02:52 AM
Kejriwal government does not promise promise of Asian Games medal winner Divya Kakran

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए 18वें एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली पहलवान दिव्या काकरन ने दिल्ली सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया है कि इन खेलों से पहले उन्हें सरकार की तरफ से कोई मदद नहीं मिली और यदि जरूरत के समय उन्हें मदद मिली होती, तो वह स्वर्ण पदक भी जीत सकती थी। 

युकी और दिविज सर्बिया के खिलाफ मुकाबले से हटे, नागल का स्टैंडबाई बनने से इनकार

दिल्ली सरकार द्वारा यहां बुधवार को आयोजित सम्मान समारोह में काकरन ने कहा, “जरूरत के समय कोई भी हमारी मदद नहीं करता है। अगर मुझे मदद मिली होती तो मैं स्वर्ण पदक भी जीत सकती थी।” काकरन ने एशियाई खेलों में महिलाओं के 68 किलोग्राम फ्रीस्टाइल वर्ग में ताइपे की चेन वेनलिग को हराया। 

दिल्ली सचिवालय में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत में काकरन ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की सरकार ने पदक जीतने के बाद उन्हें मदद की पेशकश की, लेकिन 'जरूरत के समय’ उन्हें मदद नहीं मिली।

गोल्ड मेडलिस्ट मनजीत सिंह ने खेल मंत्रालय से लगाई टॉप्स में शामिल करने की गुहार 

काकरन ने कहा, “मैंने राष्ट्रमंडल खेलों में पदक हासिल किया। इसके बाद आपने मुझे मदद का आश्वासन दिया, जब मैंने एशियाई खेलों की तैयारी के लिए मदद मांगी तो मुझे नहीं मिली। मैंने लिखित तौर पर भी दिया लेकिन किसी ने मेरा फोन तक नहीं उठाया।”

एशिया कप के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, इस दिग्गज खिलाड़ी को किया बाहर 

उन्होंने मुख्यमंत्री से गरीब बच्चों की मदद की अपील की। केजरीवाल ने धैर्य के साथ उनकी बातों को सुना और कहा कि वह उनसे सहमत हैं लेकिन उनकी सरकार कई अवरोधों का सामना कर रही थी। 

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज का कार्यक्रम जारी, जानिए किस-किस तारीख को खेले जाएंगे मैच 

भारत के खिलाफ श्रृंखला जीतने के बाद इंग्लैंड के कोच ने कही ये बड़ी बात! 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.