मुम्बई सीटी एफसी को हराकर टाॅप पर पहुंचना चाहेगी केरल ब्लास्टर्स

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 04:46:21 PM
मुम्बई सीटी एफसी को हराकर टाॅप पर पहुंचना चाहेगी केरल ब्लास्टर्स

खेल डेस्क- हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन अपने निर्णायक दौर में पहुंच चुका है. शनिवार को मुंबई सिटी एफसी का मुकाबला केरला ब्लास्टर्स से होगा जो उसके लिए काफी अहम साबित होने वाला है। मुंबई फुटबाल एरेना में होने वाले इस मुकाबले में मुंबई को हराकर केरल की टीम आईएसएल सूची में शीर्ष स्थान हासिल करने का हर प्रयास करेगी।

केरल की टीम अगर इस मुकाबले को जीत जाती है, तो वह 18 अंकों के साथ दिल्ली को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल कर लेगी। वर्तमान में केरल की टीम 15 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं मुंबई एक अंक आगे दूसरे स्थान पर है। अपने घरेलू मैदान पर मुंबई का प्रदर्शन खराब रहा है और इस कारण से उसके लिए यह चिंता का सबब है और केरल की टीम इसी का फायदा उठाना चाहेगी।

आईएसएल इतिहास में मुंबई और केरल के बीच अब तक जितने मुकाबले हुए हैं, उनमें सिर्फ चार गोल हुए हैं। यह किन्हीं दो टीमों के बीच हुए अब तक के मुकाबलों में गोलों की सबसे कम संख्या है। इस सीजन में केरल और मुंबई ने हालांकि, सबसे कम 8-8 गोल खाए हैं। मुंबई ने तो इस सीजन में अपने घर में सिर्फ दो गोल किए हैं। यह आईएसएल-2016 में किसी टीम का अपने घर में गोलों की सबसे कम संख्या है।

मुंबई की टीम 16 अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर है। इस टीम ने अपने अंतिम छह मैचों में सिर्फ तीन गोल किए हैं। अपने घर में इस टीम ने अब तक चार मैच खेले हैं, लेकिन जीत उसे एक ही मैच में मिली है।

वहीं दूसरी ओर, केरल ने 10 मैच खेले हैं। उसने लीग में अपनी उपस्थिति को मजबूती से पेश करते हुए घर में एफसी गोवा और चेन्नयन एफसी को लगातार मैचों में हराया। इस टीम की बीते दो मैचो में जीत के नायक भारतीय खिलाड़ी सीके विनीत रहे, जो दो मैचो में अब तक तीन गोल कर चुके हैं।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.