‘कडक़ चाय’के लिए मशहूर हरजीत को विश्वकप में कप्तानी

Samachar Jagat | Sunday, 04 Dec 2016 04:37:00 AM
Known for kadak tea Harjit singh became World Cup captain

लखनऊ। टीम साथियों में बढिय़ा कडक़ चाय पिलाने के लिए मशहूर हरजीत सिंह को आठ दिसंबर से शुरू हो रहे जूनियर हॉकी विश्वकप के लिए18 सदस्यीय भारतीय पुरूष टीम की कमान सौंपी गई है। 

भारत की मेजबानी में यहां ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में आठ से 18 दिसंबर तक खेले जाने वाले जूनियर विश्वकप के लिए गुरूवार को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई।

20 वर्षीय युवा मिडफील्डर हरजीत को कप्तानी का जिम्मा दिया गया है जबकि डिफेंडर ओड़शिा के दिप्सान टिर्की को उपकप्तान बनाया गया है। किसान के बेटे दिप्सान भारतीय हॉकी पेनल्टी कार्नर विशेषज्ञ दिलीप टिर्की के गांव के ही रहने वाले हैं।

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम के मुख्य कोच और हाई परफोर्मेंस निदेशक रोलैंट ओल्टमैंस पिछले काफी समय से जूनियर टीम के साथ काम कर रहे हैं और उन्होंने सुबह टीम के सत्र के बाद कप्तान के नाम की घोषणा की। जूनियर टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।

सीनियर टीम में भी खेल चुके हरजीत ने सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट में भी प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। एक ट्रक ड्राइवर के बेटे हरजीत हाल ही में सबसे बेहतरीन युवा खिलाड़ी के लिये 10 लाख रूपए का नकद पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

पंजाब के हरजीत ने कप्तान चुने जाने के बाद यूनीवार्ता से कहा मुझे कडक़ चाय बनाने और दोस्तों को पिलाने में मजा आता है। मैं हमेशा इसके लिये जरूरी चीजें अपने पास ही रखता हूं। मैंने अपने पापा से यह चाय बनानी सीखी है। मैं अपने कोच और खिलाड़यिों को यह चाय पिलाता हूं।



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.