कोहली और बुमराह एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

Samachar Jagat | Monday, 08 Oct 2018 04:14:00 PM
Kohli and Bumrah stay on top in ODI rankings

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सोमवार को जारी हुई आईसीसी की नवीनतम खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार हैं। कोहली 884 अंक के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में में पहले स्थान पर हैं जबकि एकदिवसीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा 842 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

शीर्ष 10 में शामिल एक अन्य भारतीय शिखर धवन 802 अंक के साथ रैंकिग में पांचवें पायदान पर हैं। गेंदबाजों में डेथ ओवरों के विशेषज्ञ जसप्रीत बुमराह 797 अंक के साथ पहले जबकि बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव 700 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है।

दूसरे पायदान पर अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान (788 अंक) है। युजवेन्द्र चहल शीर्ष 10 में शामिल होने की दहलीज पर खड़े हैं। उनकी मौजूदा रैंकिंग 11वीं है। भारत टीम रैंकिग में 122 अंक के साथ इंग्लैंड (127 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर है।

इंग्लैंड को शीर्ष रैंकिग को बचाने के लिए 10 अक्टूबर से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में जीत दर्ज करनी होगी। श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड के श्रृंखला गंवाने की स्थिति में भारत के पास नंबर एक टीम बनने का मौका होगा जो 21 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलेगी।

दोनों टीमें अगर आगामी श्रृंखला में सभी मैचों में जीत दर्ज करती है तो उन्हें एक-एक अंक का फायदा होगा। बांग्लादेश के पास भी अपने खाते में एक अंक जोड़ने का मौका होगा। उनकी टीम 20 अक्टूबर से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला खेलेगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.