कोहली तोड़ सकते है इस साल सचिन के ये पांच बड़े रिकॉर्ड, तो बन जाएंगे महान

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 01:06:16 PM
Kohli can break these five big records of Sachin this year, he will become great

स्पोर्ट डेस्क। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे है। वे अपने प्रत्येक मैच में कोई ना कोई रिकॉर्ड अपने अपने नाम करते है। इतना ही कोहली की तुलना पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से होती है। क्रिकेट के दिग्गजों का कहना है कि विराट ही ऐसे एकमात्र क्रिकेटर है जो सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। साल 2019 में भी कोहली के निशाने पर सचिन के ये पांच रिकॉर्ड है। 


आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर ​सचिन तेंदुलकर ने विदेशी सरजमी पर एकदिवसीय मैचों में 5065 रन बनाए हैं। तो वहीं विराट कोहली ने 4208 रन बनाए है। इस मामले में वे तीसरे नंबर पर है। इस साल भारतीय टीम को विश्व कप के अलावा कई द्विपक्षीय एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में कोहली पूर्व क्रिकेटर के इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते है। 

गौरतलब है कि सचिन ने एकदिवसीय मैचों में 49 शतक लगाए है। जिनमें से टीम इंडिया को 31 मैचों में जीत हासिल हुई। जबकि कोहली ने अबतक 38 शतक लगाए है। इनमें से 31 बार जीत मिली है। अगर कोहली आठ शतक लगाकार टीम इंडिया को जीत दिलाते है। तो वे सर्वाधिक शतक के साथ टीम को जीत दिलाने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। 


दरअसल, टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा चार शतक लगाए है। इस मामले में कोहली और रोहित चार—चार शतकों के साथ दूसरे नंबर पर है। यदि ऑस्ट्रेलिया के​ खिलाफ फरवरी में कोहली दो शतक लगा देते है। तो वे सचिन से आगे निकल जाएंगे। इसके साथ ही सचिन तेंदुलकर ने लक्ष्य का पीछे करते हुए सबसे ज्यादा 39 शतक लगाए है। तो वहीं कोहली उनसे इस मामले में महज एक शतक पीछे है। कोहली ने दूसरी पारी में 38 शतक लगाए है। 


क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 20000 रन 453 पारियों में पूरे किए थे। लेकिन कोहली ने 399 पारियों में 19000 रन बना लिए है। कयास लगाया जा रहा है कि कोहली इस रिकॉर्ड को आसानी से अपने नाम कर लेंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.