ICC टेस्ट रैंकिंग में कोहली को बड़ा झटका, अब ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बने दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 12:21:39 PM
Kohli lost first place in ICC Test rankings

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

दुबई। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक का स्थान गंवा दिया। कोहली की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ नंबर एक पर काबिज हो गए हैं जो गेंद से छेड़खानी विवाद में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे हैं।

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में नहीं कोई बदलाव 

भारतीय कप्तान ने 23 और 17 रन की पारियां खेल। भारतीय टीम पहली पारी में 107 और दूसरी में 130 रन पर आउट हो गई और उसे एक पारी तथा 159 रन से पराजय झेलनी पड़ी।  भारतीय आफ स्पिनर आर अश्विन बल्लेबाजों की रैंकिग में 67वें से 57वें स्थान पर पहुंच गए। अश्विन हरफनमौलाओं की सूची में दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलैंडर को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। दूसरी ओर हार्दिक पंड्या गेंदबाजों की रैंकिग में 25 पायदान चढकर 74वें स्थान पर पहुंच गए। 

फुटबॉल टूर्नामेंट: बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप 

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 38 साल में 900 अंक पार करने वाले इंग्लैंड के पहले और कुल सातवें गेंदबाज हो गए। एंडरसन ने दूसरे टेस्ट में 43 रन देकर नौ विकेट लिये जिससे उनके 903 अंक हो गए हैं। उनसे पहले सिडनी बर्नेस (932) , जार्ज लोहमैन (931) ,टोनी लोक (912) , इयान बाथम (911) , डेरेक अंडरवुड (907) और एलेक बेडसर (903) यह आंकड़ा पार कर चुके हैं।

बाथम (1980) के बाद इस आंकड़े को पार करने वाले एंडरसन इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं। वह गेंदबाजों की सूची में दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा से 21 अंक पीछे दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड के लिये नाबाद शतक बनाने और चार विकेट लेने वाले क्रिस वोक्स 34 पायदान चढकर 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं । जानी बेयरस्टा बल्लेबाजों की रैकिग में नौवें स्थान पर हैं। जोस बटलर एक पायदान चढकर 69वें और ओलिवर पोप 125वें स्थान पर हैं।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.