कोहली की सलाह, आईपीएल से खराब तकनीकी आदत नहीं सीखें खिलाड़ी

Samachar Jagat | Saturday, 23 Feb 2019 05:19:26 PM
Kohli's advice, do not learn bad technical habits from IPL players

विशाखापत्तनम। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शनिवार को विश्व कप जाने वाले खिलाडिय़ों को स्पष्ट संदेश दिया कि वे आईपीएल के दौरान खराब तकनीकी आदतें नहीं सीखें और सतर्कता से कार्यभार संभाले। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि ऐसा करने के लिये 23 मार्च से शुरू हो रही इस लुभावनी लीग में अगर जरूरत हो तो वे मैचों से आराम भी ले सकते हैं। 

सात हफ्ते तक चलने वाली लीग 12 मई को समाप्त होगी और भारतीय टीम इसके 23 दिन बाद साउथम्पटन में पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप का शुरूआती मैच खेलेगी। कोहली ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से कहा, ‘‘उन्हें सुनिश्चित करना होगा कि उनका खेल वनडे के हिसाब से ज्यादा खिसके नहीं। इसका मतलब है कि हमें उन खराब आदतों से सतर्क रहना होगा जो आईपीएल के दौरान शामिल हो सकती हैं। 

कोहली के लिये राष्ट्रीय टीम का हित सर्वोपरि है, वह चाहते हैं कि उनके साथी आईपीएल के दोरान इन चीजों का ध्यान रखें। उन्होंने कहा, ‘‘सभी खिलाडिय़ों को आईपीएल के दौरान खराब आदतों को नहीं डालने के लिये निरंतर प्रयास करना होगा ताकि इन पर लगाम लग सके। जैसे ही आप नेट में प्रवेश करते हो और खराब आदतें बनाने लगते हो, आप लय खो देते हो और बल्लेबाजी फार्म गंवा देते हो। और विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में फार्म में वापसी करना बहुत मुश्किल है।  एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.