कोहली ने टीम में अतिरिक्त तेज गेंदबाज को शामिल करने के संकेत दिये

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jun 2019 09:10:37 AM
Kohli signaled to include an extra fast bowler in the team

साउथम्प्टन। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए भारतीय टीम प्रबंधन आईसीसी विश्व कप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले अतिरिक्त तेज गेंदबाज को अंतिम 11 में शामिल करने पर विचार कर रहा।

कोहली ने टीम में भुवनेश्वर कुमार को शामिल करने के संकेत देते हुए कहा, ‘‘ हमें पता है कि जब बादल छाये रहते है तो इंग्लैंड में हालात अलग होंगे और जब धूप खिली तो स्थिति कुछ और होती है। दो नयी गेंद से गेंदबाजी करते समय एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज की भूमिका अहम हो जाती है। बल्लेबाजी के लिए आसान पिच पर भी शुरुआती दस ओवरों में बल्लेबाजों के लिए स्थिति मुश्किल होगी।

भुवनेश्वर थोड़ी बल्लेबाजी भी कर सकते है ऐसे में अगर जाधव फिट हुए और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों की मुफीद हुई तो भारत एक स्पिनर को बाहर बैठा सकता है। भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘ बल्लेबाजों के लिए 10.30 बजे बल्लेबाजी करना चुनौतीपूर्ण होगा। हमने इस बारे में चर्चा की है। गेंदबाजी की दृष्टि से देखे तो अगर आप दो स्पिनर और दो या तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में जाते है तो शुरूआत में हालात कुछ और होंगे और दोपहर में कुछ और। ऐसी स्थिति से गेंदबाजों को निपटना होगा। 

भारतीय कप्तान ने कहा कि जाधव अपने हरफनमौला खेल के कारण हमेशा टीम में जगह पाने के दावेदार रहते है। उन्होंने कहा,  केदार नेट पर बल्लेबाजी कर रहे हैं और गेंद का अच्छे से हिट कर रहे हैं। इसलिए टीम में उनका होना अच्छा है क्योंकि वह विविधता प्रदान करते है। पिच को देखते हुए, हम इस बात पर चर्चा करेंगे कि संतुलित संयोजन क्या होगा, लेकिन मुझे लगता है कि हम सभी प्रकार की परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.