अब शारापोवा के पूर्व कोच से खेल की बारीकियां सीखेंगी कोंटा

Samachar Jagat | Thursday, 07 Dec 2017 01:39:39 PM
konta will learn from former Sharapova coach

लंदन। ब्रिटेन की नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा अब मारिया शारापोवा के पूर्व कोच माइकल जॉयस से खेल की बारीकियां सीखेंगी। कोंटा ने अमेरिका के माइकल जॉयस को 2018 के नए सत्र के लिए अपना कोच नियुक्त किया है। वह अक्टूबर में अपने कोच बेल्जियम के विम फिसेटे से अलग हो गई थीं।

26 साल की कोंटा का वर्ष 2017 में प्रदर्शन बेहतरीन रहा और उन्होंने सिडनी इंटरनेशनल और मियामी ओपन में खिताब जीते और कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचकर दुनिया की चौथे नंबर की खिलाड़ी बन गयीं, लेकिन आखिरी सत्र में चोट के कारण वह रैंकिंग में फिसल गईं और डब्ल्यूटीए फाइनल्स में जगह नहीं बना सकीं।

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी ने अमेरिका के 44 वर्षीय जॉयस को अपना कोच नियुक्त किया है जो पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मारिया शारापोवा के कोच रह चुके हैं और उन्हें दो ग्रैंड स्लेम तक पहुंचाने में मदद की थी। इसके अलावा वह मौजूदा वर्ष में विक्टोरिया अजारेंका की कोचिंग टीम का भी हिस्सा रहे। उन्होंने गत सप्ताह ही बेलारूसी खिलाड़ी का साथ छोड़ा है।

कोंटा ने एक बयान में कहा मैं बहुत खुश हूं कि माइकल जॉयस के साथ मैं 2018 सत्र की शुरूआत करूंगी। माइकल बेहतरीन कोच हैं और अपार अनुभव है। मैं उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं। मौजूदा वर्ष कमाल का रहा था और उम्मीद है कि आगे का साल और भी अच्छा होगा। ब्रिटिश खिलाड़ी अपने नए सत्र की शुरूआत ब्रिसबेन इंटरनेशनल से करेंगी जो 31 दिसंबर से शुरू होगा।

इसके अलावा चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने हमवतन डेविड कोटिजा को अपना नया कोच चुना है। स्ट्राइकोवा ने अक्टूबर में लिंज ओपन में खिताब जीता था। वह इस वर्ष कोच टॉमस क्रूपा से अलग हो गयी थीं। 31 वर्षीय चेक खिलाड़ी ऑकलैंड क्लासिक से नये सत्र की शुरूआत करेंगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.