कुलदीप और चहल हमारी गेंदबाजी के स्तंभ: कोहली

Samachar Jagat | Wednesday, 22 May 2019 03:30:46 PM
Kuldeep and Chahal Our bowling column Kohli

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कुलदीप यादव लय में नहीं दिखे लेकिन भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह विश्व कप में इस चाइनामैन गेंदबाज के प्रदर्शन को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हैं क्योंकि वह और युजवेंद्र चहल गेंदबाजी आक्रमण की रीढ़ होंगे। कुलदीप को खराब फार्म के कारण आईपीएल के दौरान कोलकाता नाइटराइडर्स ने आखिरी मैचों में अंतिम एकादश में जगह नहीं दी लेकिन कोहली को लगता है कि 24 साल के इस गेंदबाज के लिए यह खुद को परखने का मौका था। 

किसी भी टीम में धोनी से बेहतर विकेटकीपर कोई नहीं, विश्वकप में होगी बेहद अहम और बड़ी भूमिका : शास्त्री

Samachar Jagat

कोहली ने कहा, इसका दूसरा पहलू यह है कि कुलदीप की तरह सफल गेंदबाज के लिए ऐसा समय देखना जरूरी था जहां चीजें उसके मुताबिक नहीं हो। यह अच्छा है कि ऐसा आईपीएल के दौरान हुआ, विश्व कप में नहीं। भारतीय कप्तान ने कहा, उनके पास खुद को सुधारने का समय है और वह विश्व कप में और मजबूत होकर वापसी करेंगे। हमें पता है कि चहल के साथ उसके पास ऐसा करने का कौशल है। वे दोनों हमारी गेंदबाजी के स्तंभ हैं।

अब तक की सबसे उम्रदराज टीम उतारी है भारत ने, अनुभव में भी है अव्वल    

Samachar Jagat

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2017 में टीम में आने के बाद चहल और युजवेंद्र ने सीमित ओवर के क्रिकेट में टीम की सफलता में बड़ा योगदान दिया है। चहल ने 41 मैचों में 24.61 की औसत से 72 जबकि कुलदीप ने 44 मैचों में 21.74 की औसत से 87 विकेट चटकाए हैं। कलाई के इन दो स्पिनरों के साथ जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी की मौजूदगी से भारत के विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण में से एक है। -एजेंसी

विश्व कप में गेंदबाजी का कमाल दिखाना चाहते हैं मैक्सवेल



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.