लकमल दुर्व्यवहार के लिए लगा जुर्माना

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Nov 2016 04:02:36 PM
लकमल दुर्व्यवहार के लिए लगा जुर्माना

कोलम्बो। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल पर जिम्बाब्वे के ओपनर चामू चिभाभा पर खतरनाक तरीके से गेंद फेंकने के आरोप में मैच फीस के 50 फीसदी जुर्माना लगा है। 

यह घटना सोमवार को बुलावायो एकदिवसीय मैच के दौरान दूसरे ओवर में तब हुई जब चिभाभा ने अपने शॉट पर कोई रन नहीं लिया और वह क्रीज पर मौजूद थे लेकिन लकमल ने चिभाभा की तरफ खतरनाक तरीके से गेंद फेंकी जो उन्हें न लगकर विकेटकीपर के पास गयी। 

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को एक बयान में कहा, लकमल द्वारा फेंकी गयी गेंद बल्लेबाज को न लगकर विकेटकीपर के पास चली गयी। लेकिन गेंदबाजों द्वारा इस तरह की घटनायें खेल भावना के विपरीत है। 

लकमल पर दो अयोग्य प्वाइंट भी लगाये गये हैं। यदि खिलाड़ी के खाते में दो साल के अवधि के दौरान चार से सात अयोग्य अंक जुड़ जाते हैं तो वे दो निलंबन अंक में बदल जाते हैं। इससे एक टेस्ट या दो एकदिवसीय या ट््वंटी 20 मैचों में जो भी पहले आयेगा उसका प्रतिबंध लग सकता है। लकमल ने इस अपराध और जुर्माने को स्वीकार कर लिया जिसके बाद इस पर सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं पड़ी।               -एजेंसी
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.