लोढ़ा कमेटी के 10 फीसदी सुझाव लागू करना मुश्किल

Samachar Jagat | Thursday, 24 Nov 2016 09:03:47 PM
लोढ़ा कमेटी के 10 फीसदी सुझाव लागू करना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर काफी समय बाद बोर्ड व लोढ़ा समिति के बीच चल रहे विवाद पर बुधवार को खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि हम समिति के 90 फीसद सुझाव मानने के लिए तैयार हैं, केवल दस फीसद पर आपत्ति है। उनके जवाब देने के लिए समिति से समय मांगा गया है मगर वो बात करने को तैयार नहीं है।

भाजपा के युवा सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि आए ठाकुर ने कहा कि बीसीसीआई 80 साल से देश में क्रिकेट का विस्तार कर रहा है। अधिकांश प्रदेशों में क्रिकेट स्टेडियम तैयार हो चुके हैं। पूरी दुनिया में हमारा बोर्ड सबसे शक्तिशाली है। भारतीय टीम तीनों प्रारूपों में दबदबा बनाए हुए है।

एक राज्य, एक वोट व एक संघ के सवाल पर ठाकुर ने कहा कि महाराष्ट्र और गुजरात का क्रिकेट को संवारने में महत्वपूर्ण योगदान हैं। ऐसे में इनकी सदस्यता कम करना मुश्किल है। इनका दबदबा कायम रहेगा।

क्रिकेट में पुरुषों के मुकाबले महिला टीम को बढ़ावा न मिलने पर बोले, विश्व भर में महिलाओं को खिलाया जा रहा है। सब कुछ सही रहा तो भविष्य में आइपीएल की तर्ज पर महिलाओं का टूर्नामेंट भी कराया जाएगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने भारत-पाकिस्तान सीरीज के सवाल पर यह कहते हुए विराम लगा दिया कि सीमा पर हालात ठीक नहीं है। पाकिस्तान बर्बरतापूर्वक नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा हैं। ऐसे देश के साथ क्रिकेट खेलने का सवाल ही नहीं उठता। भविष्य में दोनों देशों के बीच संबंध सुधरते हैं तो विचार किया जाएगा।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.