चोट के चलते लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या को किया गया रिलीज़ 

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 02:23:49 PM
चोट के चलते लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या को किया गया रिलीज़ 

भारत ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और ओपनर लोकेश राहुल को मौजूदा टीम से रिलीज़ कर दिया है। पांड्या को मोहाली में ट्रेनिंग करते हुए दाएं कंधे में चोट लग गई और इस वजह से उन्हें टीम से रिलीज़ कर दिया गया।

मोहाली टेस्ट से पहले हैमस्ट्रिंग में चोट लगने के बाद बाहर हुए लोकेश राहुल को भी टीम से रिलीज़ कर दिया गया है। हालांकि, इंग्लैंड के खिलाफ 8 दिसंबर से शुरू होने वाले मुंबई टेस्ट में उनकी वापसी की उम्मीद है।

पांड्या को भारतीय टेस्ट टीम में कुछ प्रभावी प्रदर्शन की वजह से चुना गया था। ऑलराउंडर ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत 'ए' की तरफ से शानदार प्रदर्शन किया था जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी प्रभावी खेल दिखाया था। इस वर्ष की शुरुआत में वह वर्ल्ड टी20 के लिए भी भारतीय टीम का हिस्सा थे।

उधर कर्नाटक के बल्लेबाज को न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर टेस्ट में हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी, जिसकी वजह से वह शेष सीरीज से बाहर हो गए थे। राहुल ने फिर कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला। राजस्थान के खिलाफ उन्होंने शानदार शतक जमाकर टीम इंडिया में वापसी की। इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापट्टनम टेस्ट के लिए राहुल को टीम इंडिया में वापस बुलाया गया। हालांकि उनकी वापसी ज्यादा अच्छी नहीं रही और वह दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे।

बहरहाल, राहुल के लिए वर्ष 2016 शानदार बीता। उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में जमकर रन बनाए। राहुल ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वन-डे के अपने डेब्यू मैच में शतक जमाया। फिर वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लोरिडा में टी20 मैच में शतक जमाया।

अगर लोकेश राहुल समय पर ठीक नहीं होते हैं तो उनकी जगह शिखर धवन को टीम में शामिल किया जा सकता है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक आधिकारिक बयान में कहा गया, 'लोकेश राहुल को विशाखापट्टनम टेस्ट के दौरान बाएं हाथ की फॉरआर्म में चोट लगी है। नेट्स के दौरान चोट में इजाफा हो गया। बल्लेबाजी करते समय वह बड़ा असहज महसूस कर रहे थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें पूरी तरह ठीक होने की सलाह डी है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.