मलेशिया ने म्यांमार के विरोध में रद्द किए दो फुटबाल मैच

Samachar Jagat | Thursday, 01 Dec 2016 05:32:00 PM
Malaysia also canceled two soccer match against Myanmar

मलेशिया की अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टीम ने रोहिग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में म्यांमार के साथ अंडर 22 वर्ग के दो फुटबाल मैचों को रद्द कर दिया है।


टीम के प्रवक्ता ने गुरूवार को एक बयान में कहा कि दक्षिण एशियाई राष्ट्र में रोहिग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार के विरोध में मलेशियाई टीम ने म्यांमार के साथ अंडर-22 दोस्ताना मैचों को रद्द करने का फैसला किया है। 

गौरतलब है कि मलेशिया में रहने वाले मुस्लिम म्यांमार के उत्तरी राखिने राज्य में रोहिग्या मुसलमानों पर हो रहे अत्याचार और उससे निपटने के लिए म्यांमार की असफल कोशिशों की लगातार आलोचना कर रहे हैं।

वर्ष 2012 में राखिने राज्य में सैंकड़ों लोगों के मारे जाने के बाद फिर से इस राज्य में हिसा तेज हो गयी है। मलेशियाई फुटबाल टीम के प्रवक्ता ने कहा हमने राजनीतिक कारणों से मैच नहीं खेलने का निर्णय किया है जो इस महीने के आखिर में होने वाले थे।
 
गत माह भी मलेशिया ने कहा था कि वह म्यांमार की संयुक्त मेजबानी में होने वाले स्थानीय फुटबाल टूर्नामेंट से हटने पर विचार कर रहा है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.