मालदीव ने भारत के आठवें खिताब का सपना तोड़ा

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 10:32:12 AM
Maldives breaks India's eighth title

ढाका। मालदीव ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए भारत को शनिवार को फाइनल में 2-1 से हराकर न केवल ग्रुप मैच की हार का बदला चुकाया बल्कि सैफ सुजुकी कप फुटबॉल टूर्नामेंट का खिताब भी जीत लिया। मालदीव ने इस जीत से भारत का आठवीं बार सैफ चैंपियनशिप का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। भारत का इससे पहले तीन बार मालदीव से 1997, 2008 और 2009 में सैफ चैंपियनशिप के फाइनल में मुकाबला हुआ था और उसने दो बार जीत हासिल की थी लेकिन इस बार मालदीव ने 2-0 की बढ़त बनाने के बाद भारत को कोई मौका नहीं दिया।

Asia Cup 2018: इस बल्लेबाज के दम पर बांग्लादेश ने श्रीलंका को किया पराजित 

भारत ने इंजरी समय में गोल किया लेकिन तब तक बाजी हाथ से निकल चुकी थी। फाइनल की पूर्व संध्या पर भारतीय कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन ने कहा था कि वह मालदीव का सम्मान करते हैं और भारतीय टीम किसी से डरती नहीं है। लेकिन फाइनल में भारतीय खिलाड़ी कोच की उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

मैरीकाम, ज्योति ने स्वर्ण और सरिता ने पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता 

भारत ने लीग मैचों में श्रीलंका को 2-0 और मालदीव को 2-0 से हराया था जबकि सेमीफाइनल में उसने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी थी लेकिन फाइनल में उसकी उम्मीदें टूट गयीं। मालदीव ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। मालदीव ने इससे पहले 2008 में यह खिताब जीता था। मालदीव के लिए इब्राहिम हुसैन ने 19वें और अली फ़ासीर ने 66वें मिनट में गोल किये। भारत का एकमात्र गोल सुमित पासी ने इंजरी समय में किया। मालदीव के गोलकीपर मोहम्मद फैसल को सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी और भारत के मानवीर सिह को टॉप स्कोरर का अवार्ड मिला। 

खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में हाकी को अलविदा कहा 

रामकुमार संघर्षपूर्ण मैच में दाजरे से हारे, सबिया ने इंडिया पर 1-0 से बढ़त बनाई 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.