मलिक के कमाल से पाकिस्तान जीता मैच, अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया

Samachar Jagat | Saturday, 22 Sep 2018 08:50:26 AM
Malik match wins Pakistan

अबु धाबी। इमाम उल हक़ (80) और बाबर आजम (66) के शानदार अर्धशतकों के बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक की नाबाद 51 रन की संयमित पारी से पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर-4 मुकाबले में शुक्रवार को 3 गेंद शेष रहते 3 विकेट से हरा दिया।

आज पीएम मोदी ओडिशा और छत्तीसगढ़ के दौरे पर, कई परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ

अफगानिस्तान ने हश्मतुल्लाह शाहिदी (नाबाद 97) और कप्तान असगर अफगान (67) के शानदार अर्धशतकों से छह विकेट पर 257 रन का मजबूत स्कोर बनाया लेकिन पाकिस्तान ने कुछ नाजुक पलों से गुजरते हुए 49.3 ओवर में 7 विकेट पर 258 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

पाकिस्तान का अब रविवार को चिर प्रतिद्बंद्बी भारत से मुकाबला होगा जबकि अफगानिस्तान की टीम इसी दिन बंगलादेश से भिड़ेगी। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रन चाहिए थे और मलिक ने आफताब आलम की दूसरी गेंद पर छक्का और तीसरी गेंद पर चौका मारकर मैच समाप्त कर दिया।

मलिक ने 43 गेंदों पर नाबाद 51 रन की मैच विजयी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया। अंतिम ओवरों में मोहम्मद नवाज और हसन अली के एक-एक छक्के का भी पाकिस्तान को जीत दिलाने में योगदान रहा। अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान ने 46 रन पर तीन विकेट लिए।

इससे पहले अफगानिस्तान ने इस टूर्नामेंट में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया। अफगानिस्तान ने ग्रुप चरण में श्रीलंका के खिलाफ 249 और बांगलादेश के खिलाफ 255 रन बनाए थे। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने अपने तीन विकेट 94 रन तक गंवा दिए थे लेकिन शाहिदी और अफगान ने चौथे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की।

राफेल सौदा प्रकरण, फ्रांस की कंपनियां भारतीय सहयोगी चुनने को लेकर स्वतंत्र: फ्रांस सरकार

अफगान ने 56 गेंदों पर 67 रन की आतिशी पारी में दो चौके और पांच छक्के लगाए। शाहिदी अंत तक नाबाद रहे लेकिन अपने शतक से तीन रन दूर रह गए। शाहिदी ने 118 गेंदों पर नाबाद 97 रन में 7 चौके लगाए। रहमत शाह ने 36 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 57 रन पर तीन विकेट और शाहीन आफरीदी ने 38 रन पर दो विकेट लिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.