मैरीकाम, ज्योति ने स्वर्ण और सरिता ने पोलैंड मुक्केबाजी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता

Samachar Jagat | Sunday, 16 Sep 2018 09:46:26 AM
Mary Kom, Jyoti Gold and Sarita win bronze medal in Poland boxing tournament

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

नई दिल्ली। पांच बार की विश्व चैंपियन एम सी मैरीकाम (48 किलोग्राम) ने शनिवार को वर्ष का अपना तीसरा स्वर्ण जीता जबकि ज्योति गुलिया (51 केजी) ने पोलैंड के ग्लीवाइस में महिलाओं के 13वें सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के युवा वर्ग में भारत के लिए इकलौता स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस टूर्नामेंट में जूनियर खिलाडिय़ों ने 13 पदक जीते जबकि पूर्व विश्व चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने कांस्य पदक अपने नाम किया।

खामोशी से टीम में जगह बनाने वाले सरदार ने उसी अंदाज में हाकी को अलविदा कहा

मैरीकाम का मुकाबला कजाखिस्तान की एगेरिम कसानायेवा से था। मैरीकाम ने इस वर्ष दो अन्य स्वर्ण दिल्ली में इंडिया ओपन और गोल्ड कोस्ट में राष्ट्रमंडल खेल में जीते थे। पूर्व युवा चैम्पियन ज्योति ने पोलैंड की तातियाना प्लुटा को फाइनल बाउट के दूसरे दौर में ही जीत दर्ज कर ली। अगले महीने अर्जेंटीना में होने वाले युवा ओलंपिक के लिए क्वालीफाइ करने वाली देश की इकलौती 17 साल की इस मुक्केबाज ने अपनी विरोधी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया।

शुक्रवार को सरिता के अलावा लवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (81 किग्रा) का अभियान भी सेमीफाइनल में ही समाप्त हुआ। सरिता को करीना इब्रागिमोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि भारतीय दल को यह फैसला विवादास्पद लगा। टीम के साथ गये एक कोच ने कहा, ''यह विवादास्पद फैसला था। सरिता निश्चित रूप से बेहतर थी लेकिन जजों ने उसके पक्ष में फैसला नहीं दिया।

रामकुमार संघर्षपूर्ण मैच में दाजरे से हारे, सबिया ने इंडिया पर 1-0 से बढ़त बनाई

यहां तक कि घरेलू दर्शक भी उसका समर्थन कर रहे थे क्योंकि हर कोई इसे देख सकता था।" लवलिना को पोलैंड की कैरोलिना कोसजेवस्का से 1-4 से हार मिली, जिसे भारतीयों ने 'अनुचित' करार दिया। पूजा को स्थानीय प्रबल दावेदार एगाता काक्जमारस्का से 2-3 से पराजय देखनी पड़ी। इससे पहले भारतीय जूनियर मुक्केबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने छह स्वर्ण, छह रजत और एक कंास्य से कुल 13 पदक अपने नाम किये।- एजेंसी

इंग्लैंड से ज्यादा सैम कुरेन ने हमें परेशान किया: शास्त्री

एशिया कप में रैंकिंग पर होंगी इन खिलाडिय़ों की निगाहें

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.