इंडिया ओपन में 51 किग्रा में पहली बार चुनौती पेश करेंगी मैरीकॉम

Samachar Jagat | Tuesday, 14 May 2019 10:18:07 AM
Mary Kom to present her first challenge at 51kg in India Open

नई दिल्ली। छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम असम के गुवाहाटी में कर्मबीर नबीन चंद्रा बोरदोलोई इंडोर स्टेडियम 20 से 24 मई तक होने वाले 70 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि के इंडिया ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में पहली बार 51 किग्रा वर्ग में अपनी चुनौती पेश करेंगी।

Rawat Public School

टूर्नामेंट में भारत की तरफ से 35 पुरुष और 37 महिला मुक्केबाज भाग लेंगे। लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम पिछले महीने एशियाई चैंपियनशिप में नहीं खेली थी लेकिन विश्व चैंपियनशिप तथा ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की तैयारी के मद्देनज़र वह इस टूर्नामेंट में 51 किग्रा श्रेणी में खेलेंगी।

भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिह ने टूर्नामेंट के आयोजन पर कहा कि भारतीय मुक्केबाजों के लिए विश्व चैंपियनशिप की तैयारी के उद्देश्य से इंडियन ओपन एक बेहतरीन मौका हैं। इस टूर्नामेंट में वे एशियाई खेलों तथा विश्व चैंपियनशिप स्तर के मुक्केबाजों के साथ मुकाबला करेंगे।

ओलंपिक में क्वालीफाई करने के लिए मंजूर की गई वजन श्रेणी योग्यता को ध्यान में रखते हुए कई भारतीय मुक्केबाजों ने अपनी वजन श्रेणी में  बदलाव किया हैं। एशियाई चैंपियनशिप में 81 किलो श्रेणी में किसी भारतीय मुक्केबाज द्बारा पहली बार स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूजा रानी ने वापस अपने पुराने 75 किलो श्रेणी वर्ग में जाने का निर्णय लिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.