आईसीसी विश्व टी20: पाकिस्तान के खिलाफ प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी भारतीय टीम

Samachar Jagat | Saturday, 10 Nov 2018 03:08:12 PM
Match between India women and Pakistan tomorrow

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

प्रोविडेंस। पहले मैच में जीत के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम रविवार को यहां चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्व टी20 के अपने दूसरे ग्रुप लीग मैच में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारतीय टीम को दुनिया की शीर्ष टी20 टीमों में जगह नहीं दी जाती लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में टीम ने कप्तान हरमनप्रीत कौर की 51 गेंद में 103 रन की पारी की बदौलत 34 रन से जीत दर्ज की। भारतीय टीम इसी लय का फायदा उठाकर पाकिस्तान को हराना चाहेगी जिसके खिलाफ 2016 में अपनी सरजमीं पर विश्व टी20 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था।


सजा के बाद पहली बार एक साथ खेलते दिखे स्मिथ और वार्नर

दिल्ली में मिली इस हार के बाद से भारत एशिया कप के दो टूर्नामेंट में पाकिस्तान से तीन बार भिड़ा और हर बार उसने जीत दर्ज की। पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए युवा जेमिमा रोड्रिगेज ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया। कप्तान हरमनप्रीत जब लय में थी तो जेमिमा ने इस अनुभवी खिलाड़ी को पूरी स्ट्राइक की और इसके बावजूद सात चौके जडऩे में सफल रही।

यहां निकली स्नातक पास बेरोजगारों के लिए नौकरी, जल्द करें आवेदन

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल रही और पहले मैच में भारत ने ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा और डायलन हेमलता, लेग स्पिनर पूनम यादव और बायें हाथ की स्पिनर राधा यादव के रूप में चार धीमे गेंदबाजों को अपनाया। न्यूजीलैंड के नौ विकेटों में से आठ भारतीय स्पिनरों को खाते में गए जबकि एक विकेट टीम में शामिल एकमात्र तेज गेंदबाज अरुणधति रेड्डी ने हासिल किया। पाकिस्तान के खिलाफ हालांकि भारत मानसी जोशी या पूजा वस्त्रकार के रूप में दूसरी तेज गेंदबाज को भी मौका दे सकता है। पाकिस्तान के पास कप्तान जावेरिया खान, अनुभवी स्पिनर सना मीर और आलराउंडर बिसमाह मारूफ के रूप में स्तरीय खिलाड़ी हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालांकि 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी क्रम नाकाम रहा था। पाकिस्तान की कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाई। बिसमाह 26 रन के साथ टीम की शीर्ष स्कोरर रही। पहले आठ ओवर में पाकिस्तान की गेंदबाजों ने दिशाहीन गेंदबाजी की जिसका फायदा उठाकर बेथ मूनी और एलिसा हिली ने 72 रन जोड़े। सना ने चार ओर में 32 रन लुटाए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला लेकिन रविवार को भारत के खिलाफ उनसे काफी उम्मीदें होंगी।

हवस की प्यास बुझाने के लिए युवक ने 10 साल की दिव्यांग को बनाया अपना शिकार

टीमें इस प्रकार है:
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिगेज, स्मृति मंधाना, तानिया भाटिया, एकता बिष्ट, डायलन हेमलता, मानसी जोशी, वेदा कृष्णमूॢत, अनुजा पाटिल, पूनम यादव, मिताली राज, अरुणधति रेड्डी, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और राधा यादव।

पाकिस्तान: जावेरिया खान (कप्तान), एमान अनवर, आलिया रियाज, अनम अमीन, आयेशा जफर, बिसमाह मारूफ, डायना बेग, मुनीबा अली, नाहिदा खान, नास्रा संधू, नतालिया परवेज, निदा दार, सना मीर, सिद्रा नवाज और उमेमा सोहेल।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.