वेस्टइंडीज दौरे से बाहर हुए श्रीलंका के ये अनुभवी खिलाड़ी

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Jun 2018 09:34:34 PM
Mathula and lahiru out of West Indies tour

खेल डेस्क। श्रीलंका के ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज निजी कारणों से वेस्टइंडीज दौरा छोड़ स्वदेश रवाना हो गए हैं जबकि तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे चोट के कारण बाकी सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका के लिए टीम के दोनों अनुभवी खिलाडिय़ों का बाहर हो जाना काफी मुश्किल भरा है जिसे पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के हाथों पहले टेस्ट में 226 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

जोया अख्तर ने शेयर किया एसा कड़ा अनुभव, पढक़र उड़ जाएंगे आपके होश

पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने ओपनिंग टेस्ट में 11 और 31 रन की पारियां खेली थीं, वह हैमस्ट्रिंग चोट के कारण पांच महीनों से बाहर थे। श्रीलंकाई क्रिकेट ने पुष्टि कर दी है कि गमागे को पहले टेस्ट के दौरान उंगली में फ्रैक्चर हो गया है और वह शेष मैचों में नहीं खेल पाएंगे। आखिरी बार फरवरी में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट खेलने वाले बल्लेबाज दासुन शनाका और ऑलराउंडर दनुष्का गुनाथिलाका को वैकल्पिक खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

एयरटेल ने अब गांवों में शुरू किया ये काम, पढक़र आप भी करेंगे तारीफ

हालांकि श्रीलंका से वेस्टइंडीज की लंबी यात्रा के कारण दोनों खिलाडिय़ों का सेंट लुसिया में गुरुवार से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहना मुश्किल है। इस मैच में मैथ्यूज के कवर के तौर पर धनंजय डी सिल्वा और माहेला उदावाते तथा गमागे की जगह कासुन रजीता और असीथा फर्नोंडो हैं।

सिर्फ पंखा अपने साइड करने की बाद पर हुआ विवाद इतना बड़ा कि युवक को ऐसे चुकानी पड़ी इसकी कीमत

एक तरफ श्रीलंका के सामने वेस्टइंडीज की मजबूत टीम खड़ी हुई है तो वहीं दूसरी और उनके दोनों अनुभवी खिलाडिय़ों के जाने से उन्हे गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की कमी खलेगी। एंजलों टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं वह जितना बल्ले से टीम को उभारने की क्षमता रखते हैं उतना ही वह अपनी कसी हुई गेंदबाजी से विपक्षी टीमों के हौसले तोडऩे में भी सक्षम माने जाते हैं। वहीं दूसरी और तेज गेंदबाज गमागे के जाने से टीम को एक अनुभवी गेंदबाज की कमी खलेगी। गमासे भी वैसे टीम के निचले कम्र के बल्लेबाजों में अच्छी बल्लेबाजी भी करने की क्षमता रखते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.