हांगकांग के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगी पुरूष टीम

Samachar Jagat | Tuesday, 21 Aug 2018 04:49:53 PM
Men's team will take on big wins against Hong Kong

जकार्ता। गत विजेता भारत की पुरूष हॉकी टीम यहां एशियाई खेलों के पहले मैच में इंडोनेशिया को 17-0 से हराने के बाद कल अपने दूसरे पूल मैच में हांगकांग के खिलाफ भी बड़े अंतर से जीत दर्ज करना चाहेगी। भारत ने कल इंडोनेशिया को हराकर एशियाई खेलों के इतिहास में अपनी सबसे बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी।

एशियाई खेल: विनेश ने रचा इतिहास, स्वर्ण जीतने वाली पहली महिला पहलवान बनीं

इससे पहले भारत ने 1974 में ईरान और 1982 के एशियाई खेलों में बांग्लादेश को 12-0 से हराया था।एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा के स्तर की हालांकि विश्व स्तर से तुलना नहीं की जा सकती लेकिन किसी देश को 17-0 के विशाल अंतर से हराना भारत के लिए मनोबल बढ़ाने वाली जीत के रूप में देखा जा सकता है।

दुनिया की पांचवें और एशिया की पहले नंबर की टीम भारत लगातार दूसरी बार एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने की प्रबल दावेदार है। एशियाई खेलों में स्वर्ण जीतने पर भारत सीधा तोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लेगा और साथ ही उसे 2020 के ओलंपिक की तैयारी के लिए काफी समय मिल जाएगा।

INDvsENG : नॉटिंघम में पुजारा ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'दबाव था लेकिन...'

कल के मुकाबले में गोल वर्षा होने की पूरी संभावना है जब दुनिया की पांचवीं नंबर की टीम 45वें नंबर की टीम हांगकांग से भिड़ेगी। इसके बाद भारत 24 अगस्त को जापान, 26 अगस्त को दक्षिण कोरिया और 28 अगस्त को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा। कोच हरेंद्र हांगकांग के खिलाफ भी अपनी योजनाओं और खिलाडिय़ों के साथ प्रयोग कर सकते हैं।- एजेंसी

सलमान खान की फिल्म भारत में दिशा पटानी का होगा ये किरदार, इंटरनेशनल लेवल पर की जा रही है तैयारी

फिल्म 'जबरिया जोड़ी' का फर्स्ट लुक आया सामने, पर्दे पर फिर धमाल मचाएगी सिद्धार्थ, परिणीति की जोड़ी

40 साल की हुई सलमान खान की ये एक्ट्रेस, फिल्मी है इनकी लव स्टोर...



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.