बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में मेस्सी को रोनाल्डो और वान डिक से मिलेगी टक्कर

Samachar Jagat | Tuesday, 22 Oct 2019 02:24:45 PM
Messi will face Ronaldo and Van Dyk in the race for the Ballon d'Or Awards

पेरिस। लियोनल मेस्सी को 2019 बेलोन डिओर पुरस्कार की दौड़ में चिर प्रतिद्वंद्वी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और वॢजल वान डिक की चुनौती का सामना करना होगा जबकि इस बार नेमार दावेदारों में शामिल नहीं हैं। दुनिया भर के पत्रकारों की वोटिंग के बाद सोमवार को जब 30 नामित दावेदारों की घोषणा की गई तो उसमें नेमार का नाम नहीं था।

फ्रांस की फुटबाल पत्रिका द्वारा दिए जाने वाले इन पुरस्कारों में मेस्सी और रोनाल्डो के 10 साल के वर्चस्व को पिछले साल लुका मोड्रिच ने तोड़ा था।
रीयाल मैड्रिड और क्रोएशिया की ओर से 2018 में शानदार प्रदर्शन की बदौलत बेलोन डिओर और फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीतने के एक साल बाद मोड्रिच को भी इस सूची में जगह नहीं मिली है।

महिला वर्ग में मेगान रेपिनो बेलोन डिओर खिताब जीतने की प्रबल दावेदार हैं। उन्हें पिछले महीने फीफा की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी चुना गया था। अमेरिका की इस स्टार की दो साथी खिलाडिय़ों टोबिन हीथ और एलेक्स मोर्गन को भी 20 खिलाडिय़ों की सूची में जगह मिली है। पुरस्कार दो दिसंबर को पेरिस में दिए जाएंगे। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.