मिशेल जॉनसन ने क्रिकेट से संन्यास लिया

Samachar Jagat | Sunday, 19 Aug 2018 02:39:39 PM
Mitchell Johnson retires from cricket

सिडनी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को तीन साल पहले अलविदा कहने वाले आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने कहा कि वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं क्योंकि उनके शरीर ने गेंदबाजी में साथ देना बंद कर दिया है। छत्तीस वर्ष के इस खिलाड़ी ने पिछले महीने ट्वेंटी20 बिग बैश लीग की टीम पर्थ स्कोरचर्स छोड़ दी थी लेकिन उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग या अन्य घरेलू टी20 टूर्नामेंट में खेलने की बात से इनकार नहीं किया था।

जोकोविच और फेडरर में होगा सिनसिनाटी फाइनल

जॉनसन ने पर्थ नाओ न्यूज वेबसाइट में लिखा, ''अब सब खत्म हो गया है। मैंने अपनी अंतिम गेंद फेंक दी। अपना अंतिम विकेट ले लिया। आज मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करता हूं।" उन्होंने कहा, ''मैंने पूरी दुनिया में विभिन्न टी20 टूर्नामेंट में खेलना जारी रखने की उम्मीद बनायी हुई थी, शायद अगले साल के मध्य तक। लेकिन मेरे शरीर ने अब जवाब देना शुरू कर दिया है।"

जॉनसन ने कहा कि उन्हें इस साल के आईपीएल के दौरान पीठ में समस्या महसूस की थी और 'शायद यह संकेत था कि यह आगे बढऩे का समय था।' उन्होंने कहा, ''अगर मैं शत प्रतिशत नहीं खेल सकता तो मैं टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ नहीं दे सकता। और मेरे लिये यह हमेशा टीम की बात होती है।"

IND vs ENG: बीच के ओवरों में मौके बनाने में विफल रहे: क्रिस वोक्स

जॉनसन ने आस्ट्रेलिया के 73 टेस्ट खेलकर 313 विकेट हासिल किये थे। उन्होंने 153 वनडे में 239 विकेट तथा 30 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 38 विकेट चटकाये हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह पर्थ सकोरचर्स से जुड़े थे। वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के लिये खेल चुके हैं।- एजेंसी

अपूर्वी-रवि ने दिलाया 18वें एशियाई खेलों में दिलाया पहला पदक

ब्रिटेन ने उभरते हुए क्रिकेटरों की मदद के लिए नयी ऐप शुरू की



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.