मोर्गन की पारी से टीम का आत्मविश्वास काफी बढ़ा: रूट

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jun 2019 02:40:06 PM
Morgan's innings boosts team confidence: Root

मैनचेस्टर। इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट ने कहा कि आईसीसी विश्व कप में मंगलवार को अफगानिस्तान के खिलाफ कप्तान इयोन मोर्गन की रिकार्डतोड़ बल्लेबाजी से मेजबान टीम का हौसला काफी बढ़ा है। मोर्गन ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलते हुए 71 गेंद में रिकार्ड 17 छक्कों और चार चौकों की बदौलत 148 रन बनाए।

Rawat Public School

मोर्गन एकदिवसीय क्रिकेट में पहले बल्लेबाज हैं जिन्होंने छक्कों से ही 100 से अधिक रन जुटाए। उनकी पारी से इंग्लैंड ने छह विकेट पर 397 रन का विशाल लक्ष्य कायम किया जो विश्व कप ने टीम का सर्वोच्च स्कोर है। टीम ने इसके बाद अफगानिस्तान को आठ विकेट पर 247 रन पर रोक कर 150 रन से मैच अपने नाम किया।

टेस्ट टीम की कप्तानी करने वाले रूट ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में अपने शानदार नेतृत्व से इंग्लैंड की किस्मत चमकाने वाले मोर्गन का रिकार्ड बनाना काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि यह कोई छोटा मैदान नहीं था। यह टीम के लिये अच्छा संकेत है कि कप्तान ऐसी फार्म में है और शानदार खेल रहा है। मुझे लगा उनके खेल में कोई कमी नहीं थी। इससे टीम का मनोबल काफी बढ़ा है।

रूट टूर्नामेंट में खुद भी शानदार फर्म मे चल रहे हैं और उन्होंने 91.75 की औसत से अब तक 367 रन बनाए है। उन्होंने कहा कि उनकी पारी ऐसे समय पर आयी जब आप लय हासिल कर निरंतर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते है। टीम को उनका नेतृत्व मिलने से हमारी स्थिति मजबूत है।

रूट ने कहा कि वह आगे भी कई बार इस तरह से निस्वार्थ होकर खेलेंगे क्योंकि वह दूसरों के लिए उदाहरण बनना चाहते है और यह दिखाना चाहते है कि वह टीम के दूसरे खिलाड़ियों से क्या उम्मीद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोर्गन के पास ऐसा करने की हमेशा से क्षमता रही है। इस स्तर पर उनका यह प्रदर्शन देखना शानदार है, उम्मीद है विश्व कप में इस तरह की उनकी यह आखिरी पारी नहीं होगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.