महेन्द्र सिंह धोनी ने अपनी बेटी जीवा को लेकर कही दिल छू लेने वाली बात! पढक़र होगी आपको भी खुशी

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Jun 2018 10:14:56 PM
Ms dhoni said daughter changed me as human being

खेल डेस्क। कहते हैं कि जब एक व्यक्ति पिता बनता है तो उसके जीवन में कई बदलाव आते हैं। चाहे वह अपने घर को लेकर हो या फिर अपने बच्चे को लेकर। पिता बनने के बाद हर व्यक्ति अच्छी आदतों में अपने आप को बदलना पसंद करता है और उसमें ये बदलाव भी आते हैं। कुछ ऐसा ही मानना है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का। हाल ही में महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा है कि उन्हें नहीं पता कि पिता बनने के बाद क्रिकेटर के तौर पर उनमें कोई बदलाव आया है कि नहीं लेकिन बेटी जीवा के जन्म के बाद एक इंसान के तौर वह काफी बदल गए हैं।

उड़ान के दौरान यात्रियों को मोबाइल कनेक्टिविटी की सुविधा जल्द होगी शुरू, इस मंत्री ने दिए संकेत

इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स को चैम्पियन बनाने वाले 37 साल के इस दिग्गज ने कहा कि, ‘ मुझे नहीं पता कि इससे क्रिकेटर के तौर पर मुझ में कोई बदलाव आया है कि नहीं, एक व्यक्ति के तौर पर जरूर बदलाव आया है क्योंकि बेटियां पिता के काफी करीब होती है।’ उन्होंने कहा कि, ‘ मेरे मामले में समस्या तब हुई थी जब तीन साल पहले जीवा का जन्म हुआ था और मैं वहां नहीं था। मैं ज्यादा समय क्रिकेट खेलता था और वह जब भी गलती करती तो उसे मेरा नाम लेकर डराया जाता था। धोनी ने कहा कि, ‘ जीवा जब खाना नहीं खाती थी तो उसे कहा जाता था, पापा आ जाएंगे खाना खालो।

भाजपा ने राहुल गांधी को लेकर कही ये बड़ी बात! पढक़र आप भी चौक जाएंगे

वह कुछ गलती करती तो कहा जाता कि पापा आ जाएंगे ऐसा मत करो। इसलिए एक तरह से वह मुझे देखकर थोड़ा पीछे हट जाती थी।’ जीवा को इस साल आईपीएल के दौरान कई बार देखा गया कई मैचों के बाद वह धोनी के साथ पुरस्कार समारोहों का हिस्सा भी रही। धोनी ने स्टार स्पोर्टस के कार्यक्रम में कहा कि, मैने उसके साथ शानदार समय बिताया। वह पूरे आईपीएल के दौरान वहां थी और वह हमेशा मैदान में जाना चाहती थी, जो उसके लिए लॉन की तरह था। टीम में बहुत सारे बच्चे थे।

"सिर्फ मुझे नहीं, बल्कि पूरी पाकिस्तान टीम को सरफराज की कप्तानी से फ़ायदा हुआ है" इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया ये बड़ा बयान

धोनी ने मजाकिया लहजे में कहा कि, मुझे यह नहीं पता कि वह क्रिकेट को कितना समझ पाती है लेकिन मुझे उसे किसी दिन मैच के बाद होने वाले पुरस्कार समारोह में उसे ले जाना होगा और वह सभी सवालों का जवाब देगी। अपने खुद की दिनचर्या के बारे में बताया कि वह आईपीएल के दौरान रोइंग अभ्यास करते थे। धोनी ने कहा कि एक बार टूर्नामेंट (आईपीएल) शुरू होने के बाद मैं जिम नहीं जाता था। मैंने अभी रोइंग किया है और चेन्नई में मेरे कमरे में रोइंग मशीन थी, मैं उठता था, अपना नाश्ते का ऑडर करता था और नाश्ते आने से पहले मैं रोइंग शुरू कर देता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.