इस भारतीय स्पिनर से सिखी तकनीक का भारत के खिलाफ ही इस्तेमाल करेगा ये अफगानिस्तान बॉलर

Samachar Jagat | Monday, 11 Jun 2018 06:50:16 PM
Mujib learned new kind of ball from Ashwin, will use against India

खेल डेस्क। अफगानिस्तान और भारत के बीच गुरुवार से ऐतिहासिक टेस्ट खेला जाएगा। इस टेस्ट के लिए जहां भारतीय खिलाडिय़ों ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं दूसरी और अफगानिस्तान के खिलाड़ी भी इतने बड़े मौके को भुनाना नहीं चाहते जिसके कारण वह भी जी जान से तैयारियों में जुटे हुए है। उधर अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज भारत के खिलाडिय़ोंं से ही सिखे हुए गुरु को भारतीय टीम के खिलाफ इस्तेमाल करने की रणनीति बना रहे हैं। इसका खुलासा किसी ओर ने नहीं बल्कि अफगानिस्तान के युवा स्पिनर मुजीब जदरान ने किया है।

महिला को क्लनिक में अकेला देख बिगड़ी डॉक्टर की नियत, कर दिया ये घिनौना काम

मुजीब ने कहा कि आईपीएल के दौरान भारतीय दिग्गज रविचंद्रन अश्विन से उन्होंने गेंदबाजी के नए तरीकों के बारे में खूब सिखा है। उनका मानना है कि अश्विन से सिखे गुर को भारत के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे टीम के पहले टेस्ट मैच में उनके काम आएंगे। मुजीब अफगानिस्तान के स्टार गेंदबाज राशिद खान के साथ मिलकर गेंदबाजी आक्रमण को ओर तेज कर रहे है जिसके कारण वह भी टीम गेंदबाजी आक्रमण के लिए टीम के लिए अहम सदस्य बन गए हैं।

अपनी पहली फिल्म को लेकर मां श्रीदेवी के लिए भावुक हुई जाह्नवी, कही ये बड़ी बात!

मुजीब ने कहा कि आईपीएल के समय किंग्स इलेवन पंजाब के नेट सत्र के दौरान अश्विन ने उन्हें नई तरह की गेंदबाजी के बारे में बताया जिसका इस्तेमाल वह भारत के खिलाफ करेंगे। मुजीब ने एक समाचार एजेंसी को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि ‘ आईपीएल के दौरान मैंने नेट सत्र में अश्विन के साथ काफी समय बिताया है और यह बहुत मददगार साबित हुआ। अश्विन ने उन्हे गेंदबाजी के हर पहलू के बारे में बताया है। उन्होंने उन्हे बताया कि हमें गेंद कहा डालनी है और नई गेंद के साथ गेंदबाजी को लेकर भी उन्होंने मुझे बताया।

वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को 226 रन से हराया, सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

उन्होंने कहा कि, ‘ मैंने पहले ही उच्च स्तर का क्रिकेट खेला है इसलिए टेस्ट मैच को लेकर कोई डर नहीं है। आईपीएल का शुक्रिया, मुझे पता है दबाव से कैसे निपटना है। मुझे किसी भी विपक्षी टीम के खिलाफ खेलने से डर नहीं लगता। पहले मेरे दिमाग में इसका असर होता था लेकिन अब नहीं।’ उधर इन गेंदबाजों के टीम में होने को लेकर अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजई ने कहा कि राशिद, मुजीब, मोहम्मद नबी और रहमत शाह जैसे स्पिनरों के कारण स्पिन गेंदबाजी में उनकी टीम भारत से बेहतर है। उल्लेखनीय है कि मुजीब ने अभी तक प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन आईपीएल, अंडर -19 विश्व कप और राष्ट्रीय टीम के साथ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और अपना ध्यान सभी की ओर खिंचा है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.