दिन-ब-दिन सुधर रहा है मेरा खेल : उमेश यादव

Samachar Jagat | Sunday, 27 Nov 2016 09:06:26 AM
दिन-ब-दिन सुधर रहा है मेरा खेल : उमेश यादव

मोहाली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव का मानना है कि उनके खेल में प्रति दिन सुधार हो रहा है। उमेश ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शनिवार को दो विकेट लेकर मेहमानों को 268 रनों पर आठ विकेट पर सीमित किया। यादव ने इसके लिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और बल्लेबाजी कोच संजय बांगर को श्रेय दिया है। उमेश ने कहा है कि इन्हीं दोनों ने उन्हें साफ राणनीति के साथ गेंदबाजी करने की सलाह दी थी। उमेश ने पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) स्टेडियम में हसीब हमीद (9) और क्रिस वोक्स (25) के विकेट लिए।

उनसे जब गेंद की लाइन और लैंथ के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह गेंद को ऑफ और मिडिल स्टम्प के करीब रखने की कोशिश करते हैं जिससे बल्लेबाजों को आंखें जमाने में परेशानी होती है। मैच के बाद उमेश ने कहा, मेरे खेल में प्रति दिन सुधार हो रहा है। मैं अपनी लाइन और लैंथ पर काम कर रहा हूं। उन्होंने कहा, संजय बांगर और अनिल कुंबले ने मुझसे साफ रणनीति के साथ गेंदबाजी करने को कहा है। गेंद स्विंग हो रही थी इसलिए मेरी कोशिश सही जगह गेंद डालने की थी। उमेश ने कहा, मैंने सोचा था कि अगर गेंद थोड़ी रिवर्स होगी तो में इसे बाहर निकालने की कोशिश करुं गा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उमेश ने हालांकि भारत के खराब क्षेत्ररक्षण का बचाव किया है। रवींद्र जडेजा और रविचन्द्रन अश्विन ने क्रमश: स्लिप और मिडविकेट पर इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक के कैच छोड़े थे। इन दोनों मौकों पर गेंदबाज मोहम्मद समी थे। उमेश ने कहा, कई बार कैच छूट जाते हैं लेकिन यह क्रिकेट है कई बार आपके साथी अच्छे कैच पकड़ते हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास कुछ अच्छे फील्डर हैं। भारत हो या कोई और देश, कैच छूटना और खराब फील्डिंग होना खेल का हिस्सा है।

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.