11वें फ्रेंच ओपन से एक कदम दूर हैं नडाल

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 01:09:24 PM
Nadal is one step away from 11th French Open

पेरिस। दस बार के चैम्पियन और विश्व नम्बर वन राफेल नडाल ने अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराकर 11वीं बार फे्रंच ओपन फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां उनका सामना डोमिनिक थियेम से होगा। सोलह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नडाल ने 2009 के अमेरिकी ओपन विजेता डेल पोत्रो को 6-4, 6-1, 6-2 से हराया।

नडाल का सामना अब थियेम से होगा जो पिछले दो साल में क्लेकोर्ट पर उन्हें हराने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। सातवीं वरीयता प्राप्त थियेम ने इटली के मार्को सेचिनातो के शानदार अभियान पर रोक लगाते हुए 7-5, 7-6, 6-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

थियेम 1995 में थामस मस्टर के बाद किसी ग्रैंडस्लैम फाइनल में पहुंचने वाले पहले ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी है। दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी सेचिनातो ने तीन वरीय खिलाडिय़ों को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी जिनमें 12 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविक शामिल हैं।

थियेम ने क्वार्टर फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराया था। उन्होंने पहले ही गेम में इतालवी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ी। छठे गेम तक थियेम की सर्विस पर सेचिनातो को सिर्फ एक अंक मिला था। उसने आठवें गेम में सर्विस तोडक़र स्कोर 5-4 कर लिया। थियेम ने अगले तीन गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया।

दूसरे सेट में सेचिनातो ने मैराथन टाइब्रेकर खेला। इस बार तीन सेट प्वाइंट बनाने के बावजूद वह 12-10 से हार गए। यह सेट 61 मिनट तक चला, लेकिन तीसरे सेट में थियेम ने उसे कोई मौका नहीं दिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.