नडाल क्वार्टर में हारे, नंबर वन रैंकिंग भी गंवाएंगे

Samachar Jagat | Saturday, 12 May 2018 12:47:27 PM
Nadal loses in quarter

मैड्रिड। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल को आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम के हाथों 5-7, 3-6 से उलटफेर का शिकार होकर मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है, जिसके साथ ही उनका शीर्ष रैंकिंग गंवाना भी तय हो गया है। गत माह मोंटे कार्लाे क्वार्टरफाइनल में नडाल से हारे थिएम ने अपना बदला भी चुकता कर लिया है।

कर्नाटक चुनाव : मोदी और राहुल दोनों ने मतदाताओं से की वोट डालने की अपील

उन्होंने गत वर्ष रोम मास्टर्स में भी नडाल को हराया था और क्ले कोर्ट पर नडाल से जीतने वाले आखिरी खिलाड़ी हैं। स्पेनिश खिलाड़ी ने एक दिन पहले ही अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट्जमैन को हराकर क्ले कोर्ट पर लगातार 50 सेट जीतने का रिकार्ड बनाया था। 31 वर्षीय नडाल के क्वार्टरफाइनल में हारने से उनका एटीपी रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवाना तय है।

जिससे स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर फिर से दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बन जाएंगे। 24 साल के आस्ट्रियाई खिलाड़ी ने पहले सेट में बेहतरीन ग्राउंडस्ट्रोक लगाए जबकि क्ले कोर्ट ङ्क्षकग कहे जाने वाले नडाल ने काफी लचर खेल दिखाया और बेजां भूलें की।

चिदंबरम ने महबूबा मुफ्ती से पूछा, इस दिखावटी गठबंधन सरकार में क्यों बनी हुई हैं

दूसरे सेट में थिएम ने 3-1 की बढ़त बनाई। हालांकि गत चैंपियन खिलाड़ी ने अगले 6 गेम जीतकर बराबरी की लेकिन थिएम ने अगले 11 में से 10 अंक जीतकर दो घंटे से कम समय में मैच अपने नाम कर लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.