नामीबियाई बल्लेबाज ने टी-20 क्रिकेट की चौथी सबसे तेज शतकीय पारी खेल बना डाला ये विश्व रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Thursday, 22 Aug 2019 10:42:41 AM
Namibian batsman JP Kotze set this world record

खेल डेस्क। नामीबियाई बल्लेबाज जेपी कोट्जे ने अपने डेब्यू मैच में अन्तरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट की चौथी सबसे तेज शतकीय पारी खेली। इस पारी के माध्मय से उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने  टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के डेब्यू मैच में ही सबसे बड़ी पारी खेलने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। 


पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का चयन बना सिर दर्द, इन दो दिग्गज बल्लेबाजों में से किसी एक को बैठना पड़ सकता है बाहर

नामीबियाई बल्लेबाज जेपी कोट्जे ने बोत्सवाना के खिलाफ केवल 43 गेंदों पर नाबाद 101 रन की शतकीय पारी खेली । इस पारी में उन्होंने 7 चौके और 9 छक्के लगाए।  इस मामले में जेपी कोट्जे ने दो दिन पूर्व ही बने रिकॉर्ड को तोड़ा।

इस क्रिकेटर से हुआ कोहली के विश्व नम्बर वन के ताज को खतरा

कनाडा के बल्लेबाज रवीन्द्रपाल सिंह 18 अगस्त को आइलैंड के खिलाफ अपने टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू मैच में केवल 47 गेंदों में 101 रन की शतकीय पारी खेल इतिहास रचा था। इस पारी में नाबाद रहने और रवीन्द्रपाल सिंह से कम गेंदें खेलने के कारण ये रिकॉर्ड जेपी कोट्जे के नाम दर्ज हो गया।  

रवीन्द्र्रपाल सिंह ने इस मामले में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ा था। जिन्हें अपनी डेब्यू पारी में 98 रन बनाए थे। जेपी कोट्जे ने टी-20 क्रिकेट की चौथी सबसे तेज शतकीय पारी खेली। उनसे पहले दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और भारत के रोहित शर्मा ने 35-35 गेंदों पर शतक लगाया था। जबकि अफगानिस्तान के जाजई ने भी 42 गेंदों पर शतकीय पारी खेली थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.