राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी तेजस्विन ने यहां पर जीता स्वर्ण 

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 08:23:25 PM
National record holder Tejaswini won gold here

यूजीन (अमेरिका)। राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी ऊंची कूद खिलाड़ी तेजस्विन शंकर ने अमेरिका के नेशनल कॉलेजिएट एथलेटिक एसोसिएशन (एनसीएए) ट्रैक एंड फिल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। दिल्ली के 19 साल के तेजस्विन ने गले में चोट के कारण हाल ही में एशियाई खेलों से हटने का फैसला किया था।

एशिया कप के फाइनल में भारत से भिड़ेगा बांग्लादेश

तेजस्विन का राष्ट्रीय रिकॉर्ड 2.28 मीटर का है। उन्होंने यहां 2.24 मीटर की ऊंची कूद के साथ अमेरिकी अंतर- विश्वविद्यालय प्रतियोगिता का खिताब जीता। यह कारनामा करने वाले वह सिर्फ तीसरे भारतीय है।

इससे पहले त्रिकूद खिलाड़ी मोहिंदर सिंह गिल ने 1969 से 1971 के बीच पांच बार और चक्का फेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा ने 2006 में एनसीएए खिताब जीता था।

इन पहलवानों ने किया एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई 

तेजस्विन अपने पहले दो प्रयास में असफल रहे थे, लेकिन तीसरे प्रयास में उन्होंने 2.24 मीटर ऊंची बाधा पार कर ली। स्वर्ण सुनिश्चित करने के बाद उन्होंने 2.30 मीटर की ऊंची कूद का प्रयास किया, लेकिन विफल रहे।-एजेंसी
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.