कल से शुरू होगी राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 02:23:08 PM
National womens boxing championship will begin tomorrow

हरिद्वार। राष्ट्रीय महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की शुरूआत कल से यहां होगी जिसमें 31 टीमों की 250 से अधिक मुक्केबाज खिताब के लिए चुनौती पेश करेंगी। यह देश में मुक्केबाजी के लिए नई शुरूआत होगी जिसे पिछले चार साल से प्रतियोगिताओं के अभाव में नुकसान उठाना पड़ा है।

नवगठित भारतीय मुक्केबाजी महासंघ बीएफआई द्वारा आयोजित यह पहली बड़ी प्रतियोगिता हैै और माना जा रहा है कि इससे खेल के हालात सामान्य होंगे जो पिछले चार साल से प्रशासनिक गतिरोध का सामना कर रहा है। 

इस प्रतियोगिता की चमक हालांकि कुछ फीकी होगी क्योंकि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और पांच बार की विश्व चैम्पियन एमसी मैरी कॉम, एशियाई खेलों की कांस्य पदक विजेता एल सरिता देवी और राष्ट्रीय खेलों की कांस्य पदक विजेता पिंकी जांगड़ा विभिन्न कारणों से टूर्नामेंट से हट गई हैं।

सरिता और पिंकी चोटिल हैं जबकि राज्यसभा सांसद मैरी कॉम  ने अन्य प्रतिबद्धताओं का हवाला दिया है। मैरी कॉम और सरिता हालांकि प्रतियोगिता के समर्थन के लिए शहर आएंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.