तेज गेंदबाजों के भार को कम करने के लिए तीन और गेंदबाजों की जरूरत: कोहली

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 03:54:19 PM
Need three more bowlers to reduce the weight of fast bowlers: Kohli

सिडनी। कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट श्रृंखला में जीत के बाद सोमवार को कहा कि वह टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजों की कामकाज के भार को कम करने के लिए वह तीन और गेंदबाजों को ढूंढ रहे है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा की तेज गेंदबाजी इकाई को भारत का अब तक का सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कहा जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया से पहले तेज गेंदबाजों ने इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में भी शानदार प्रदर्शन किया लेकिन दोनों दौरे पर बल्लेबाजों ने निराश किया। 

कोहली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ इन खिलाडिय़ों का ध्यान रखना जरूरी है। खासकर उनके कामकाज के बोझ पर ध्यान देना हमारी प्राथमिकता है। इसके साथ ही हमारा ध्यान तीन और गेंदबाजों पर है जो इनकी तरह तेज और बिना थके गेंदबाजी कर सके। भारतीय कप्तान ने कहा कि टीम इस दिशा में काम कर रही है। 

कोहली ने कहा कि कुछ गेंदबाजों को अब अच्छा विश्राम चाहिए। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि जसप्रीत बुमराह को आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘‘ इन खिलाडिय़ों का ख्याल रखना सबसे जरूरी है क्योंकि इनके कारण ही हम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में पहली बार श्रृंखला जीते हैं।’’
एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.