न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर दर्ज की ऐतिहासिक सीरीज जीत

Samachar Jagat | Friday, 07 Dec 2018 06:08:35 PM
New Zealand beat Pakistan to win historic series

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

अबुधाबी। न्यूजीलैंड ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को तीसरे और अंतिम टेस्ट में शुक्रवार को 123 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। न्यूजीलैंड की पिछले 49 वर्षों में पाकिस्तान के खिलाफ विदेशी जमीन पर यह पहली सीरीज जीत है। न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने 280 रन का लक्ष्य रखा था जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज 56.1 ओवर में 156 रन पर ढेर हो गए।


न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के आगे पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने टेके घुटने

टिम साउदी ने 42 रन पर तीन विकेट, एजाज पटेल ने 42 रन पर तीन विकेट और विलियम समरविले ने 52 रन पर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान को ध्वस्त कर दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम अपने पांच विकेट मात्र 55 रन पर गंवाने के बाद मुकाबले में नहीं लौट सकी।

अश्विन की फिरकी में उलझे ऑस्ट्रेलियाई, अभी भी 59 रन पीछे

बाबर आजम ने एकतरफा संघर्ष करते हुए 114 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 51 और कप्तान सरफराज अहमद ने 41 गेंदों में 28 रन बनाए लेकिन टीम को हार से नहीं बचा सके। न्यूजीलैंड ने इससे पहले चार विकेट पर 272 रन से आगे खेलते हुए अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 353 रन बनाकर घोषित कर दी।

आखिर क्यों दिन-रात के टेस्ट मैच कराना चाहता है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

कप्तान केवल विलियम्सन ने दूसरी पारी में 139 और हैनरी निकोल्स ने नाबाद 126 रन बनाए। विलियम्सन को 89 और 139 रन बनाने के शानदार प्रदर्शन के लिये मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। इस मुकाबले में सबसे तेज 200 विकेट पूरे करने का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया। पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज के लिए यह हार दिल तोडऩे वाली रही क्योंकि उन्हें हार के साथ टेस्ट करियर का समापन करना पड़ा। 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.