न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की करारी शिकस्त

Samachar Jagat | Sunday, 20 Nov 2016 03:35:02 PM
न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान की करारी शिकस्त

खेल डेस्क- न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कीवी टीम ने पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर सीरीज में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने शानदार 61 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

न्यूजीलैंड की शानदार जीत-
खेल के चौथे दिन सात विकेट पर 129 रन से आगे खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सकी और 171 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए (105) रनों का लक्ष्य रखा जिसे मेजबान टीम ने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान केन विलियमसन के अर्धशतक (61) और जीत रावल के (38) रनों की मदद से न्यूजलैंड ने इस मुकाबले को आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।

वैगनर और बोल्ट की शानदार गेंदबाजी-
इससे पहले खेल के तीसरे दिन नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में भी मुश्किल में डाल दिया था जिससे न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन ही जीत पर अपना दावा मजबूत कर दिया था। दूसरी पारी में बोल्ट, टिम साउदी और नील वैगनर ने 3-3 विकेट अपने नाम किए जबकि दूसरी पारी में ग्रैंडहॉम को 1 विकेट मिला।

पहली पारी में पाकिस्तान 133 रन पर ऑलआउट हुई-
पहला टेस्ट मैच खेल रहे न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज ग्रैंडहॉम की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान की टीम पहली पारी में सिर्फ 133 रनों पर ढेर हो गई थी, जबकि न्यूज़ीलैंड अपनी पहली पारी 200 रन ही बना सकी. जिसकी बदौलत कीवी टीम को 67 रनों की बढ़त हासिल हुई थी। बहरहाल इस जीत से न्यूजीलैंड टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं।


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.