टेलर और निकोल्स के शतक से न्यूजीलैंड ने किया श्रीलंका का सूपड़ा साफ

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Jan 2019 06:43:07 PM
New Zealand made Sri Lanka sack clear of Taylor and Nichols

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

स्पोर्टस डेस्क। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को तीसरा एकदिवासीय मैच खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने 115 रन से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को भी 3—0 से अपने नाम की है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट पर 364 रन बनाए। न्यूजीलैंड की ओर से रोस टेलर ने 137 रन और हेनरी निकोल्स ने नाबाद 124 रन का योगदान दिया। इस विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम महज 249 रन पर सिमट गई। 



गौरतलब है कि न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज पांचवे ओवर तक आउट हो गए। दोनों को श्रीलंका के कप्तान लसिथ ​मलिंगा ने आउट किया। मलिंगा ने 93 रन पर तीन विकेट लिए। इसके बाद न्यूजीलैंड के केन विलियमसन ने 55 रन बनाए। विलियमसन और टेलर के बीच ​तीसरे विकेट के लिए 116 रन की साझेदारी की। कप्तान के आउट होने के बाद टेलर और निकोल्स ने आतिशी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचाया। 

न्यूजीलैंड के सबसे अनुभवी खिलाडी टेलर ने 131 गेदों की पारी में नौ चौके और चार छक्के भी लगाए। निकोल्स ने नाबाद 80 गेंदों की पारी में 12 चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने अच्छी शुरूआत की लेकिन निरोशन डिक्वेला(46), धनंजय डिसिल्वा (36) और कुशल परेरा (43) अच्छी शुरूआत का फायदा नहीं उठा सके और टीम मैच 115 रन से हार गई। 


बता दें कि तिसारा परेरा ने मैच में टीम को वापस लाने की कोशिश की लेकिन उनके आउट होने के बाद एक बार फिर से टीम लड़खड़ा गई। परेरा ने महज 63 गेंद में 80 रन बनाए। इस पारी में सात चौके और तीन छक्के भी लगााए। लेकिन परेरा के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्यूशन ने चार और ईश सोढ़ी ने तीन विकेट लिये।

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!



Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.