न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के समक्ष रखा 368 रनों का लक्ष्य

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 07:20:09 PM
न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के समक्ष रखा 368 रनों का लक्ष्य

हैमिल्टन में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया है। चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने मैच जीतने के लिए 368 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी को पांच विकेट खोकर और 313 रन बनाकर घोषित कर दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाज़ रॉस टेलर (102*) ने शानदार नाबाद शतक जमाया।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ टॉम लाथम ने भी शानदार 80 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उनके साथी सलामी बल्लेबाज़ जीत रावल (11) ज्यादा देर तक क्रीज़ पर नहीं टिक सके। जीत रावल के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान केन विलियम्सन (42) ने दूसरे विकेट के लिए टॉम लाथम के साथ मिलकर 96 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। उन दोनों के बीच खतरनाक होती दिख रही साझेदारी को इमरान खान ने कप्तान केन विलियम्सन को विकेट के पीछे खड़े सरफ़राज़ अहमद के हाथों कैच कराकर तोड़ा।

उनके बाद बल्लेबाजी करने आए रॉस टेलर (102*) ने शानदार नाबाद शतक जमाकर न्यूजीलैंड के स्कोर को एक मज़बूत स्थिति में पहुंचा दिया। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के सामने एक अच्छा लक्ष्य रखा। रॉस टेलर को पाकिस्तान का कोई भी गेंदबाज़ अपने जाल में नहीं फंसा सका। जिसके बाद रॉस टेलर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए नाबाद ही वापस पवेलियन लौटे।

पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट इमरान खान को मिले। उन्होंने न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। उनके अलावा तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज़ को एक-एक विकेट ही मिल सका।

अब मैच के पांचवें और आखिरी दिन पाकिस्तान को टेस्ट मैच जीतने के लिए 368 रन बनाने होंगे। अगर पाकिस्तान ऐसा करने में कामयाब होता है तो वह दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर लेगा। लेकिन, अगर वह ऐसा नहीं कर सका तो न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर लेगा।

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड ने सीरीज का पहला टेस्ट मैच 8 विकेट से जीता था। जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे बना हुआ है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.