वैगनर और बोल्ट ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड मजबूत

Samachar Jagat | Saturday, 19 Nov 2016 01:46:04 PM
वैगनर और बोल्ट ने बरपाया कहर, न्यूजीलैंड मजबूत

क्राइस्टचर्च। नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट ने पाकिस्तान को दूसरी पारी में भी संकट में डाला जिससे न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन आज यहां जीत की ओर कदम बढ़ाए। हेग्ले ओवल में अंतिम सत्र में मेहमान टीम ने छह विकेट गंवाए जिससे दूसरी पारी में उसका स्कोर सात विकेट पर 129 रन हो गया है। टीम को 62 रन की बढ़त हासिल है जबकि उसके सिर्फ तीन विकेट शेष हैं।

बोल्ड ने 15 ओवर में 18 रन देकर तीन जबकि वैगनर ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए। दिन का खेल खत्म होने पर सोहेल खान 22 जबकि असद शाफिक छह रन बनाकर खेल रहे थे। अजहर अली 31 और बाबर आजम 29 की पारियों की बदौलत पाकिस्तान की टीम एक समय 41वें ओवर में एक विकेट पर 58 रन बनाकर वापसी की स्थिति में दिख रही थी लेकिन वैगनर और बोल्ट ने उसकी उम्मीदों को तोड़ दिया। वैगनर ने इस बीच अपने 26वें टेस्ट में 100वां टेस्ट विकेट हासिल किया। 

उन्होंने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए रिचर्ड हैडली के बीच सबसे कम मैच खेले हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरूआत तीन विकेट पर 104 रन से की लेकिन पहली पारी में टीम 200 रन ही बना सकी। 

कल के नाबाद बल्लेबाज जीत रावल 55 और हेनरी निकोल्स 30 पहले चार ओवर में ही पवेलियन लौट गए जिसके बाद पारी को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी। साउथी 22 और वैगनर 21 ने उम्दा पारियां खेलकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया। राहत अली ने पाकिस्तान की ओर से 62 रन देकर चार विकेट चटकाए जबकि सोहेल खान और मोहम्मद आमिर को तीन तीन विकेट मिले।
घातक गेंदबाज़ी  

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.