न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने वन डे में बना डाला ऐसा रिकाॅर्ड की नहीं तोड़ पाएगा कोई...

Samachar Jagat | Friday, 08 Jun 2018 10:15:53 PM
New Zealand Women's Cricket Team's World Record, 490 runs in One Day

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

डबलिन। कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय मैचों में नया कीर्तिमान बनाते हुए आज यहां आयरलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय में चार विकेट पर 490 रन बनाये। 

फीफा विश्व कप में इस टीम का समर्थन करेंगे: गांगुली

‘व्हाइट फर्न्स’  के नाम से पहचानी जानी वाली न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरूष क्रिकेट सहित किसी भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का सर्वाधिक है। पुरूष क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकार्ड इंग्लैंड के नाम है जिसमें अगस्त 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाये थे। 

इस अविश्वसनीय बल्लेबाजी के साथ न्यूजीलैंड की महिला टीम ने अपने ही रिकार्ड में सुधार किया। इससे पहले टीम ने जनवरी 1997 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 455 रन बनाये थे। 

इस गेंदबाज की सलाह पर उमेश ने शुरू की एक विकेट पर गेंदबाजी

महिला क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 400 से ज्यादा रन बने हैं। न्यूजीलैंड के अलावा यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने किया हैं। ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में डेनमार्क महिला टीम के खिलाफ दिसंबर 1997 में तीन विकेट पर 412 रन बनाये थे। बेट्स ने 94 गेंद की पारी में 24 चैके और दो छक्के लगाये तो वहीं मैडी ग्रीन ने 105 गेंद में 17 चैके और दो छक्को की मदद से 121 रन की पारी खेली।
 

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.