पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की कोई गुंजाइश नहीं: गांगुली

Samachar Jagat | Friday, 01 Mar 2019 09:07:11 AM
No scope for bilateral series with Pakistan: Ganguly

नयी दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले के बाद कहा है कि पाकिस्तान से साथ द्विपक्षीय सीरीज की कोई संभावना नहीं है। साथ ही उन्होंने इस कार्यरतापूर्ण हमले की भत्र्सना करते हुए दुख जताया है।

गांगुली ने साथ ही कहा कि अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) भारत के बिना विश्व कप आयोजित नहीं कर सकता। पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘पिछले सप्ताह जो कुछ भी पुलवामा में हुआ वह काफी दुखद था और इस हमले के बाद भारत के लोगों की जैसी प्रतिक्रिया आयी वह बिल्कुल ठीक है। इस कार्यरतापूर्ण हमले के बाद पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज की कोई संभावना नहीं है।

गांगुली ने कहा, ‘‘मैं लोगों की भावनाओं को समझ सकता हूं जो यह कह रहे हैं कि भारत को विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए और मुझे लगता है कि सरकार को इस मुद्दे पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) उच्चतम न्यायलय के अधीन काम करता है और वह कोई भी बड़ा फैसला खुद नहीं ले सकता। गांगुली ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता कि बीसीसीआई के पास अपना निर्णय लेने की ताकत है। निर्णय लेने के लिए कोई पदाधिकारी नहीं बचे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि बीसीसीआई को इस मुद्दे पर एक मजबूत निर्णय लेना चाहिए और एक बेहद कठोर संदेश भेजना चाहिए।

विश्व कप में पाकिस्तान के साथ नहीं खेलने के सवाल पर पूर्व कप्तान ने व्यावहारिक बयान देते हुए कहा कि विश्व कप में कुल 10 टीमें हिस्सा लेती है और सभी टीमों को एक दूसरे से मैच खेलने होते हैं अगर भारत विश्व कप में अपना एक मुकाबला नहीं खेलता है तो मुझे नहीं लगता कि इसमें किसी को आपत्ति होनी चाहिए।

उन्होंने एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा, ‘‘आईसीसी को भारत के बिना विश्व कप कराने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। लेकिन आपको यह भी देखना होगा कि क्या भारत के पास आईसीसी को ऐसा करने से रोकने की शक्ति है। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि एक सपष्ट संदेश जरुर भेजा जाना चाहिए। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.