अब इस अफ्रीकी तेज गेंदबाज पर लगा प्रतिबंध

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Mar 2018 09:10:17 AM
Now the ban on this African fast bowler

पोर्ट एलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट शृंखला के बाकी दो मैचों में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया और उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें विकेट लेने के जश्न मनाने के तरीके को बदलना होगा।रबादा को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ का विकेट लेने के बाद अनुचित और जानबूझकर शारीरिक संपर्क करने का दोषी पाया गया।

आरोप को मानने से इंकार के बाद अनुशासनात्मक सुनवाई में उन पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया और तीन डिमेरिट अंक दिए गए जिससे उनके कुल आठ डिमेरिट अंक हो गए और इससे वह स्वत: ही दो मैचों के लिए प्रतिबंधित हो गए।
रबादा ने कहा कि मुझे खुद को ऐसा करने से रोकना होगा। मैं अपनी हरकत से टीम और खुद को नीचा दिखा रहा हूं।

रबादा पर मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के उपकप्तान डेविड वार्नर को आउट करने के बाद उनके चेहरे के पास आकर जोर से चिल्लाने का आरोप लगा जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। इस मामले में उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत का जुर्माना और एक डिमेरिट अंक दिया गया।

मैच रेफरी जेफ क्रो ने कहा कि मैंने पाया कि रबादा और स्मिथ में शारीरिक संपर्क हुआ था और मेरे विचार से रबादा का ऐसा करना अनुचित था और यह उन्होंने जानबूझकर किया था। उनके पास संपर्क से बचने का अवसर था और मुझे इस बात का कोई सबूत नहीं मिला कि यह सब दुर्घटनावश हुआ। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने तुरंत ही घोषणा की कि उनके पास इस फैसले के खिलाफ अपील के लिए 48 घंटे का समय है और वे इस संबंध में कानूनी राय ले रहे हैं। आईसीसी ने ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श पर भी जुर्माना लगाने की घोषणा की, जिन्होंने रबादा द्वारा आउट किए जाने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप स्वीकार कर लिया है। उनकी फीस का 20 प्रतिशत काट लिया जाएगा और उनके खाते में डिमैरिट अंक जुड़ जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.