ओलंपिक स्वर्ण विजेता का 60 मिनट से कम का लक्ष्य

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 04:23:25 AM
olympic gold medalist eliud kipchoge aims less than 60 minutes to delhi half marathon

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में मैराथन के स्वर्ण विजेता इलियूड किप्चोगे ने 20 नवंबर को राजधानी में होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में 60 मिनट से कम समय निकालने का लक्ष्य रखा है।

किप्चोगे ने गुरुवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उनका लक्ष्य इस हाफ मैराथन में 60 मिनट से कम का समय निकालना है। किप्चोगे ने लिली में अपनी पदार्पण हाफ मैराथन में 59.25 मिनट का समय निकाला था।

केन्या के किप्चोगे को अपने हमवतन और दोस्त अगस्टीन चोगे और यिगरेम देमेलैश से कड़ी चुनौती मिल सकती है। चोगे का सर्वश्रेष्ठ समय 63.24 मिनट और देमेलैश का सर्वश्रेष्ठ समय 59.49 मिनट है। चोगे पहली बार दिल्ली हाफ मैराथन में दौड़ेंगे और वह किप्चोगे को अपना मेंटर मानते हैं।

हाफ मैराथन में मौजूदा विश्व महिला चैंपियन पेरेस जैपचिरचिर भी दौड़ेंगी। आधुनिक तकनीक के साथ अपनी ट्रेनिंग करने वाली जैपचिरचिर को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उन्हें इटली में ट्रेंनिंग करने वाली वेलेरिया स्ट्रैनियो और हेला किपरोप से कड़ी चुनौती मिलेगी।

पुरुष तथा महिला दोनों वर्गों में धावकों की नजरें 27 हजार डॉलर की पुरस्कार राशि पर रहेंगी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.