नेहरा की सलाह पर मैने एक विकेट पर गेंदबाजी शुरू की: उमेश यादव

Samachar Jagat | Saturday, 09 Jun 2018 07:44:44 AM
On Nehra advice, I started bowling on one wicket: Umesh Yadav

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव अब आगामी व्यस्त अंतरराष्ट्रीय सत्र की तैयारी के लिए आशीष नेहरा की सलाह पर ‘सिंगल स्टम्प’ पर गेंदबाजी पर फोकस कर रहे हैं। यादव ने प्रेस ट्रस्ट से कहा कि हम सभी को पता है कि आशीष नेहरा को तेज गेंदबाजी की कितनी जानकारी है।

इस साल आईपीएल के दौरान मैने उनके साथ काफी समय बिताया। उन्होंने मुझे तकनीक को लेकर कई सलाह दी। आईपीएल के दौरान भी मैने उन पर अमल किया। उन्होंने कहा कि आशीष पाजी ने मुझे कहा कि सटीक गेंदबाजी के लिए सिंगल स्टम्प पर गेंदबाजी का अभ्यास करो। मैने एसजी टेस्ट और डयूक्स दोनों से ऐसा किया।

उन्होंने कहा कि चूंकि आउटस्विंगर मेरी स्टाक गेंद है तो मैं इसे आफ स्टम्प के पास डालने की कोशिश करता हूं। नेहरा ने मुझे कहा कि हर तरह की पिच पर नई गेंद से समान लैंग्थ रखना जरूरी है। बहुत कुछ करने की कोशिश में गड़बड़ हो जाती है।

अब वह इनकमिंग गेंद भी डालते हैं लेकिन इसे सरप्राइज के तौर पर रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैने एक चीज महसूस की है। यदि आप बहुत इनस्विंगर नहीं भी डालते हैं लेकिन उस पर काम करते हैं तो बहुत अच्छा है। मैं इससे बल्लेबाजों को और परेशान कर सकता हूं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.