इस मामले में एक बार फिर लगी कप्तान कोहली की पसंद पर मोहर

Samachar Jagat | Saturday, 17 Aug 2019 11:19:39 AM
Once again stamped on the likes of Captain Kohli in this case

खेल डेस्क। कप्तान विराट कोहली की पसंद पर मोहर लगाते हुए एक बार फिर से कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।


दबाव में अच्छा प्रदर्शन करता रहा तो मध्यक्रम का नियमित हिस्सा हो सकता है अय्यर: कोहली

सीएसी की सर्वसम्मत राय के आधार पर रवि  शास्त्री को दो साल के लिए कोच नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही यह तय हो गया है कि भारतीय टीम रवि शास्त्री के नेतृत्व में ही 2021 में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेंगी। इसके साथ ही रवि शास्त्री को चौथा कार्यकाल मिल गया है। 

न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज ने की सचिन के इस बल्लेबाज रिकॉर्ड की बराबरी

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मौजूद कोच शास्त्री को एक बार फिर से टीम इंडिया का कोच बनाए जाने का खुलकर समर्थन किया था, इससे यह तय माना जा रहा था कि रवि शास्त्री ही अगले दो साल तक कोच की भूमिका अदा करेंगे।

सीएसी प्रमुख कपिल देव ने कहा कि हमने सर्वसम्मति से रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त करने का फैसला किया है। तीन सदस्यीय सीएसी में पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी भी शामिल थे।

भारत के महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले की जगह जुलाई 2017 में कोच पद संभालने के बाद शास्त्री का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। इस दौरान टीम इंडिया ने 21 टेस्ट मैचों में से 11 में जीत दर्ज की। उसने 60 वनडे में 43 अपने नाम किए तथा 36 टी-20 अंतरराष्ट्रीय में से 25 में जीत हासिल की। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.