कतर फुटबाॅल संघ के उपाध्यक्ष पर फीफा ने लगाया एक साल का प्रतिबंध

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 05:53:46 PM
one year ban on qatar football association's vice president imposed by fifa

खेल डेस्क- फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था फीफा की एथिक्स कमेटी ने कतर फुटबॉल संघ (क्यूएफए) और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के उपाध्यक्ष सऊद अल-मोहंदी को एक साल के लिए खेल से जुड़ी सभी गतिविधयों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है.

समाचार एजेंसी स्पूतनिक के मुताबिक, फीफा ने अपने बयान में कहा है, ‘हैंस-जोचिम एकर्ट की अध्यक्षता वाली एथिक्स कमेटी के निर्णायक मंडल ने कतर फुटबॉल संघ (क्यूएफए) और एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के उपाध्यक्ष सऊदी अल-मोहंदी को खेल से जुड़ी राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सभी तरह की गतिविधियों में हिस्सा लेने से प्रतिबंधित कर दिया है. प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू है.’

फीफा का यह निर्णय तीसरे पक्ष के खिलाफ एक गवाह के तौर पर अल-मोहंदी द्वारा सहयोग न किए जाने के बाद आया है. उन्हें फीफा की आचार संहिता के अनुच्छेद 18 और चार के उल्लंघन का दोषी पाया गया है, जिसके तहत विभिन्न मामलों में सहयोग करना अधिकारियों का दायित्व होता है. इस मामले में अल-मोहंदी पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगाए जाने के साथ-साथ 19,900 डालर का जुर्माना भी लगा है.

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.